scorecardresearch
 

बिहार चुनाव: पुष्पम प्रिया की पार्टी ने 40 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, धर्म 'बिहारी' बताया

पार्टी अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी ने इस बात की जानकारी अपने फेसबुक पेज पर दी और कहा कि अगले 24 से 36 घंटे के अंदर पहले चरण के लिए बचे बाकी 31 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर देंगी.

प्लूरल्स पार्टी की अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी प्लूरल्स पार्टी की अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पार्टी अध्यक्ष पुष्पम प्रिया ने फेसबुक पर दी जानकारी
  • बिहार में पहले चरण में 71 सीटों पर चुनाव होना है
  • बाकी 31 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा जल्द

बिहार विधानसभा चुनाव में पहली बार अपनी किस्मत आजमाने वाली प्लूरल्स पार्टी ने पहले चरण के चुनाव के लिए रविवार को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी. प्लूरल्स पार्टी की अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी ने पहले चरण में 71 सीटों पर होने वाले चुनाव को देखते हुए अपने 40 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है.

पुष्पम प्रिया चौधरी ने इस बात की जानकारी अपने फेसबुक पेज पर दी और कहा कि अगले 24 से 36 घंटे के अंदर पहले चरण के लिए बचे बाकी 31 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर देंगी.

प्लूरल्स पार्टी ने उम्मीदवारों की जो पहली सूची जारी की है उसमें दिलचस्प बात यह है कि एक तरफ जहां सभी उम्मीदवार सामाजिक कार्यकर्ता, शिक्षक, किसान, प्रोफेसर, वकील, इंजीनियर, मर्चेंट नेवी, डॉक्टर पेशे से ताल्लुक रखते हैं. वहीं दूसरी तरफ इस लिस्ट में एक धर्म का कॉलम भी है जहां पर सभी उम्मीदवारों का धर्म “बिहारी” बताया गया है.

बता दें, लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से पढ़ाई करने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी इसी साल के शुरुआत में बिहार के सभी अखबारों में एक विज्ञापन देकर सुर्खियों में आई थीं जब उन्होंने ऐलान कर दिया था कि उनकी पार्टी 2020 बिहार विधानसभा चुनाव लड़ेगी और वह अपनी पार्टी की मुख्यमंत्री उम्मीदवार होंगी.

बिहार में अचानक से इस तरीके के विज्ञापन को देखकर राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मच गया था और सभी यह जानने के लिए बेचैन हो गए कि आखिर यह कौन महिला है जो अचानक से बिहार की राजनीति में उतर गई है और खुद को मुख्यमंत्री के उम्मीदवार के रूप में प्रस्तुत कर दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें