scorecardresearch
 

Gopalganj: साधु यादव को लोगों ने फूलों से तौला, पहले थी सिक्कों से तौलने की परंपरा

बिहार चुनाव में मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए नए-नए तरीके देखने को मिल रहे हैं. पहले के चुनाव में चर्चित उम्मीदवारों को सिक्कों से तौला जाता था लेकिन जब से चुनाव आयोग ने खर्च पर लगाम लगाया तो सिक्कों से तौलने की परंपरा समाप्त हो गई. उस स्थान पर इस चुनाव के दौरान एक उम्मीदवार को फूलों से तौला गया.

साधु यादव को लोगों ने फूलों से तौला साधु यादव को लोगों ने फूलों से तौला
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दहीभाता गांव में दिखा काफी उत्साह
  • भीड़ में सेल्फी लेने की लगी रही होड़

बिहार चुनाव में मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए नए-नए तरीके देखने को मिल रहे हैं. पहले के चुनाव में चर्चित उम्मीदवारों को सिक्कों से तौला जाता था लेकिन जब से चुनाव आयोग ने खर्च पर लगाम लगाया तो सिक्कों से तौलने की परंपरा समाप्त हो गई. उस स्थान पर इस चुनाव के दौरान एक उम्मीदवार को फूलों से तौला गया.

गोपालगंज विधानसभा क्षेत्र के बीएसपी प्रत्याशी अनिरुद्ध प्रसाद उर्फ साधु यादव को फूलों से तौला गया. तराजू के एक साइड में फूल थे. दूसरी तरफ साधु यादव बैठे थे. लोगों द्वारा नेता को फूलों से तौले जाने का यह नजारा उच्चकगॉव प्रखंड के दहीभाता गांव में देखने को मिला. जहां काफी संख्या में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. इस दौरान प्रत्याशी के साथ युवाओं में सेल्फी लेने की होड़ लग गई.

देखें: आजतक LIVE TV 

अनिरुद्ध प्रसाद उर्फ साधु यादव पहले गोपालगंज विधानसभा क्षेत्र से आरजेडी के विधायक रह चुके हैं. इसके बाद गोपालगंज लोक सभा से चुन कर सांसद बने थे. गोपालगंज लोकसभा क्षेत्र के सुरक्षित हो जाने के बाद ये न लोकसभा और न ही बिहार विधानसभा के सदस्य बन पाए. साधु यादव बेतिया और महराजगंज से चुनाव लड़े लेकिन जीत का स्वाद नहीं चख पाए. 

पिछले विधानसभा चुनाव में उन्होंने बरौली से भाग्य आजमाया लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और पराजित हो गए. इस बार गोपालगंज से बीएसपी प्रत्याशी के रूप में चुनावी समर में शामिल हैं.

ये भी पढ़ें:

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें