scorecardresearch
 

बिहार चुनाव: केसी त्यागी बोले- NDA में सीटों पर बातचीत जारी, जल्द होगा बंटवारा

जनता दल (यू) के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने कहा कि NDA में सीटों को लेकर बातचीत चल रही है और जल्द बंटवारा हो जाएगा. 

केसी त्यागी (फाइल फोटो) केसी त्यागी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 1 अक्टूबर से शुरू होगा नामांकन
  • NDA में सीटों पर अब तक नहीं बन पाई सहमति
  • एलजेपी 143 सीटों की तैयारी कर रही: केसी त्यागी

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए में अब तक सीट शेयरिंग पर सहमति नहीं बन सकी है. NDA में सीटों को लेकर खींचतान अभी भी कायम है. हालांकि, जनता दल (यू) के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी कहते हैं कि सीटों को लेकर बातचीत चल रही है और जल्द बंटवारा हो जाएगा. 

आजतक से बातचीत में केसी त्यागी ने कहा कि जेडीयू और बीजेपी का रिश्ता पुराना है और दोनों पार्टियों में सहमति भी है. केसी त्यागी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा कई कार्यक्रमों में नीतीश कुमार की प्रशंसा कर चुके हैं. बीजेपी नेतृत्व कई बार कह चुका है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही बनेंगे.  

एलजेपी पर क्या बोले केसी त्यागी

केसी त्यागी ने लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) पर ज्यादा कुछ तो नहीं कहा. जेडीयू के इस वरिष्ठ नेता ने कहा कि एलजेपी तो 143 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. केसी त्यागी के बयान से ये साफ है कि एलजेपी और जेडीयू के बीच सब कुछ ठीक नहीं है.

 सीटों को लेकर अगर एलजेपी अलग भी हो जाती है तो इसमें हैरानी नहीं होगी. बता दें कि पहले चरण की 71 सीटों के लिए नामांकन एक अक्टूबर से शुरू होना है. नामांकन शुरू होने में सिर्फ तीन दिन बाकी है और NDA और महागठबंधन में सीटों का बंटवारा नहीं हो पाया है. 

चिराग पासवान ने लिखा पत्र

एनडीए में जेडीयू, बीजेपी, एलजेपी और जीतनराम मांझी की हिंदुस्तान अवाम मोर्चा शामिल हैं, लेकिन अभी तक सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय नहीं हो सका है. ऐसे में एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान ने सीट बंटवारे को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह को पत्र लिखा है. साथ ही उन्होंने इस संबंध में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पीएम नरेंद्र मोदी से अब तक हुए पत्राचार की कॉपी भी भेजी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें