scorecardresearch
 

Supaul: चुनाव को लेकर SSB ने नेपाल सीमा के पास के लोगों से कहा- अलर्ट रहें

नेपाल सीमा सटे से इलाकों में लोगों को जागरुक किया जा रहा है। एसएसबी 45वीं बटालियन के कमांडेंट ने इंडो-नेपाल सतना बॉर्डर इलाके के ग्रामीणों के साथ जागरूकता बैठक की

SSB ने नेपाल सीमा के पास रह रहे लोगों से की अपील SSB ने नेपाल सीमा के पास रह रहे लोगों से की अपील
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इंडो-नेपाल बॉर्डर पर जागरूकता बैठक
  • इलाके के ग्रामीणों के साथ कमांडेंट ने की बात
  • लोगों से की अपील, कहा- अलर्ट रहें

बिहार विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए नेपाल सीमा से सटे इलाकों में लोगों को जागरूक किया जा रहा है. एसएसबी 45वीं बटालियन के कमांडेंट ने इंडो-नेपाल सतना बॉर्डर इलाके के ग्रामीणों के साथ जागरूकता बैठक की. इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से बॉर्डर पर होने वाली आपराधिक घटनाओं पर नजर रखने के लिए कहा.

कमांडेंट ने बताया अंतराष्ट्रीय खुली सीमा पर अवैध घुसपैठ, शराब और हथियार तस्करी सहित संदिग्ध की आवाजाही चैलेंज हैं. नेपाल सीमा के पास रह रहे ग्रामीणों के सहयोग के बिना किसी भी तरह का गतिविधि रोकना संभव नहीं हैं. जब तक स्थानीय लोग देश के प्रति जागरूक और अवैध चीजों पर निगाह नहीं रखेंगे, तब तक हर चीज को रोकना संभव नहीं हैं.

अंतराष्ट्रीय खुली सीमा पर हर कदम हर जगह फोर्स या पुलिस तैनात नहीं है. इसलिए नेपाल सीमा के पास रह रहे लोगों को जागरूक किया जा रहा है, ताकि आने वाले विधानसभा चुनाव में आर्म्स तस्कर, शराब तस्कर, सहित अन्य गतिविधि पर लगाम लगाई जा सके. जिससे निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव कराया जा सके.

चुनाव के समय बॉर्डर इलाके में हथियार तस्करी, कालाधन, शराब तस्करी की आशंका बढ़ जाती हैं. इसको ग्रामीणों के सहयोग से रोका जा सकता है. शांतिपूर्ण चुनाव कराने तथा सीमा क्षेत्र के अपराधियों व तस्करों पर नकेल के लिए 45वीं बटालियन कमांडेंट एच के गुप्ता ने सीमावर्ती ग्रामीनों से रूप से चर्चा की. वहीं सीमावर्ती ग्रामीणों ने हर तरह का सहयोग का भरोसा देने की बात कही. (रिपोर्ट: राम चंद्र)

ये भी पढ़ें:

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें