scorecardresearch
 

JDU में शामिल हुए लालू के समधी चंद्रिका राय, दो विधायकों ने भी बदला पाला

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के समधी और विधायक चंद्रिका राय ने पार्टी का साथ छोड़ दिया है. चंद्रिका राय ने दो आरजेडी विधायकों के साथ नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) में शामिल हो गए हैं.

X
चंद्रिका राय (फाइल फोटो) चंद्रिका राय (फाइल फोटो)

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के समधी और विधायक चंद्रिका राय ने पार्टी का साथ छोड़ दिया है. चंद्रिका राय ने दो आरजेडी विधायकों के साथ नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) में शामिल हो गए हैं. चंद्रिका राय, तेज प्रताप यादव के ससुर हैं.

चंद्रिका राय के साथ आरजेडी के दो और विधायक जेडीयू में शामिल हुए हैं. ये फराज फातमी और जयवर्धन यादव हैं. चंद्रिका राय छपरा के परसा विधानसभा सीट से विधायक हैं. बीते दिनों तेज प्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय के बीच रिश्ते बेहद खराब हो गए थे, जिसके बाद चंद्रिका राय ने आरजेडी छोड़ दी.

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले आरजेडी की कार्रवाई, तीन विधायकों को किया निष्कासित

चंद्रिका राय के अलावा जेडीयू में शामिल होने वाले जयवर्धन यादव पटना के पालीगंज विधानसभा सीट से विधायक हैं. उनके अलावा दरभंगा के केवटी से आरजेडी विधायक फराज फातमी भी जेडीयू में शामिल हो गए. दो दिन ही फराज फातमी को आरजेडी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया था.

बिहार: श्याम रजक RJD में हुए शामिल, DMY समीकरण से सुरक्षित की अपनी सीट

पूर्व सांसद और एक वक्त लालू के करीबी रहे अशरफ अली फातमी के बेटे फराज फातमी के साथ प्रेमा चौधरी और महेश्वर यादव को भी आरजेडी ने बाहर का रास्ता दिखाया था. महेश्वर यादव और प्रेमा चौधरी अगले ही दिन जेडीयू ज्वॉइन कर लिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें