scorecardresearch
 

बंगाल: ममता से मिलकर ओवैसी पर बरसे तेजस्वी, कहा- बीजेपी को पहुंचा रहे मदद

कोलकाता पहुंचे तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी सिर्फ हिंदू-मुस्लिम की बात करती है. लेकिन हमें शांति चाहिए. असदुद्दीन ओवैसी के मसले पर उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में हर पार्टी का अधिकार है, लेकिन वे जो करना चाहते हैं वह बीजेपी की मदद करना है.

पश्चिम बंगाल में सीएम ममता बनर्जी से मिले तेजस्वी यादव (फ़ोटो-ANI) पश्चिम बंगाल में सीएम ममता बनर्जी से मिले तेजस्वी यादव (फ़ोटो-ANI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बंगाल में सीएम ममता बनर्जी से मिले तेजस्वी यादव
  • बीजेपी पर जमकर साधा निशाना
  • कहा- ओवैसी पहुंचा रहे बीजेपी को मदद

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच आरजेडी नेता तेजस्वी यादव कोलकाता पहुंचे. यहां उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी से मुलाकात की. इस बीच तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं है, वह विकास के मुद्दे पर बात नहीं करती है. आरजेडी नेता ने कहा कि कम्यूनल ताकतों के खिलाफ मिलकर लड़ने की जरूरत है. 

तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी सिर्फ हिंदू-मुस्लिम की बात करती है. लेकिन हमें शांति चाहिए. असदुद्दीन ओवैसी के मसले पर उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में हर पार्टी का अधिकार है, लेकिन वो जो करना चाहते हैं वह बीजेपी की मदद करना है. वहीं, लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन पर तेजस्वी ने कह कि केरल में लेफ्ट और कांग्रेस एक दूसरे के खिलाफ लड़ रहे हैं. अब यह राज्य के लोगों पर निर्भर है. 

वहीं, सीएम ममता ने कहा कि हम लड़ रहे हैं तो तेजस्वी भाई लड़ रहे हैं. अगर तेजस्वी लड़ रहे हैं तो हम लड़ रहे हैं. यह संदेश बीजेपी को जाना चाहिए. आप जान लीजिए बिहार में आपकी सरकार नहीं टिकेगी. बंगाल में भी आपको कुछ नहीं मिलने वाला है. 

कोलकाता पहुंचे तेजस्वी यादव ने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की. मैंने देखा है बीजेपी ने बिहार में क्या कुछ किया है. हमारी विचारधारा कहती है कि कम्युनल ताकतों को सत्ता में नहीं आने देना चाहिए. बिहार में डबल इंजन की सरकार के सारे वादे फेल हैं.  

आरजेडी नेता ने कहा कि बीजेपी के 20 लाख नौकरी देने के वादे का क्या हुआ. बिहार में रोजगार नहीं दे सके और ये लोग बंगाल में भी अब यही वादा कर रहे हैं. लेकिन बंगाल का अपना अलग कल्चर है. बीजेपी जहां भी गई है, उस राज्य को बर्बाद कर दिया. 

तेजस्वी यादव ने इससे पहले असम कांग्रेस प्रमुख रिपुन बोरा और एआईयूडीएफ प्रमुख बदरुद्दीन अजमल से मुलाकात की थी. इसके बाद तेजस्वी ने घोषणा की कि उनकी पार्टी असम में महागठबंधन का हिस्सा होगी. बता दें कि बंगाल की 294 सीटों पर आठ चरणों में वोट डाले जाएंगे. पहले चरण के लिए 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें