scorecardresearch
 

ममता बनर्जी की हुंकार, कहा- गुजरात या यूपी नहीं है बंगाल, पीएम मोदी पर भी पलटवार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ हुंकार भरी है. उन्होंने कहा कि बंगाल गुजरात या यूपी नहीं है. बंगाल, बंगाल है. कुछ बाहरी गुंडे यहां आ रहे हैं. लेकिन यह जान लें आप संघीय ढांचे को ध्वस्त नहीं कर सकते. ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके भाषणों को लेकर भी उन्हें आड़े हाथों लिया.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फोटो-Getty Images) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फोटो-Getty Images)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • केंद्रीय एजेंसियों के इस्तेमाल का लगाया आरोप
  • पीएम केयर्स पर सवाल, पूछा- ऑडिट क्यों नहीं
  • 'बिना लड़ाई बंगाल के लोग एक इंच नहीं देंगे'

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के खिलाफ हुंकार भरी है. उन्होंने कहा कि बंगाल गुजरात या यूपी नहीं है. बंगाल, बंगाल है. कुछ बाहरी गुंडे यहां आ रहे हैं. लेकिन यह जान लें आप संघीय ढांचे को ध्वस्त नहीं कर सकते.

ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके भाषणों को लेकर भी उन्हें आड़े हाथों लिया है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता बनर्जी ने कहा, 'हम संविधान के मुताबिक चलते हैं. राज्य सरकार कार्यान्वयन करने वाली एक अथॉरिटी है, तो क्या हमें बीजेपी के मन-मुताबिक चलना चाहिए? जब राज्य में पहले से ही एक योजना चल रही है तो हमें वैसी ही एक नई योजना क्यों चलानी चाहिए? क्योंकि बीजेपी कह रही है? उन्हें फंड कहां से मिलता है? यह पूरा राज्य सरकार के टैक्स का पैसा है. हम अपनी योजना को 100 फीसदी फंड करते हैं, लेकिन उनकी योजनाओं के लिए राज्य सरकारों को देना पड़ता है.'  

सरकार को डिस्टर्ब करने की कोशिश

ममता बनर्जी ने सख्त लहजे में कहा कि बंगाल गुजरात नहीं है और न ही यूपी है. बंगाल, बंगाल है. बाहर के कुछ गुंडे यहां दस्तक देने लगे हैं. ये जान लें कि आप संघीय ढांचे को जमींदोज नहीं कर सकते हैं. ममता ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा. मुख्यमंत्री ने कहा कि वे (केंद्र सरकार) केंद्रीय एजेंसियों के जरिये हमारी सरकार को डिस्टर्ब करने की कोशिश कर रहे हैं...मुझे पता है चुनाव से पहले वे ऐसा और करेंगे.

पीएम केयर्स का ऑडिट क्यों नहीं

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने पीएम केयर्स फंड पर भी सवाल उठाए. उन्होंने पूछा कि पीएम केयर्स फंड के लाखों-करोड़ों रुपये का क्या हुआ. उसका ऑडिट क्यों नहीं किया जा सकता है?

देखें: आजतक LIVE TV

ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल के लोग बिना लड़ाई के आपको (बीजेपी) एक इंच भी नहीं देंगे. ममता ने आरोप लगाया, 'बीजेपी पार्टी कार्यालय न्यूज चैनलों को हेडलाइन दे रहा है. पीएमओ तय कर रहा है कि संपादक कौन होगा. इस तरह से वे मीडिया को नियंत्रित करते हैं.'

अमित शाह पर कसा तंज

ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि देश के गृह मंत्री देश की सीमा की रक्षा कर सकते हैं, लेकिन वह नगरपालिका के चुनाव में व्यस्त हैं...तो फिर उन्हें नगरपालिका का आयुक्त बना दीजिए! अगर वह राज्य के मामलों में बहुत दिलचस्पी ले रहे हैं तो उन्हें फिर मुख्यमंत्री बना दीजिए! लेकिन अगर वह देश का गृह मंत्री बनना चाहते हैं तो उन्हें देश के बारे में सोचना चाहिए.

पीएम हमें रोज कोसा न करें-ममता

ममता बनर्जी ने कहा, 'मैं प्रधानमंत्री जी से निवेदन करना चाहती हूं, आप इस देश के पीएम हैं, हम आपकी कुर्सी का सम्मान करते हैं... कृपया इसे बनाए रखने की कोशिश करें. रोजाना हम पर आरोप न लगाएं और ना ही रोज सिर्फ कोसा करें. आप (पीएम मोदी) उस नारे को मत भूलिए बंगाल आज जो सोचता है...भारत कल सोचता है. बंगाल हमेशा स्वतंत्रता संग्राम, पुनर्जागरण या संस्कृति के मामले में सबसे आगे रहा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें