scorecardresearch
 

असम में बोलीं प्रियंका गांधी- बीजेपी कर रही ध्रुवीकरण का प्रयास, कांग्रेस करेगी विकास

प्रियंका गांधी ने असम के चुनाव में जीत का विश्वास व्यक्त किया और कहा कि हम बहुत ही ठोस लड़ाई दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमेशा बीजेपी का प्रयास ध्रुवीकरण करने का है. हमारा प्रयास असम का विकास करने का है.

प्रियंका गांधी ने जोरहाट में जनसभा को किया संबोधित (फाइल फोटोः पीटीआई) प्रियंका गांधी ने जोरहाट में जनसभा को किया संबोधित (फाइल फोटोः पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • प्रियंका गांधी ने जोरहाट में जनसभा को किया संबोधित
  • सर्बानंद सोनोवाल और हिमंत पर भी साधा निशाना

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी रविवार को चुनाव प्रचार करने असम पहुंचीं. चुनावी रैली से इतर आजतक से बात करते हुए प्रियंका गांधी ने असम के चुनाव में जीत का विश्वास व्यक्त किया और कहा कि हम बहुत ही ठोस लड़ाई दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमेशा बीजेपी का प्रयास ध्रुवीकरण करने का है. हमारा प्रयास असम का विकास करने का है. असमिया लोगों की जरूरतों को लेकर बात करने और यहां की संस्कृति, पहचान को संरक्षित और मजबूत करने का है.

प्रियंका गांधी ने जोरहाट की रैली में पीएम मोदी पर भी जमकर निशाना साधा. प्रियंका गांधी ने कहा- वे कहते हैं कि 22 साल की बच्ची ने ट्वीट किया और कांग्रेस ने टूलकिट का समर्थन किया जिसने भारत की चाय पर हमला किया. उन्होंने पीएम के बयान को छोटा बताते हुए कहा कि सरकार ने 22 साल की लड़की को कुछ ट्वीट करने के लिए गिरफ्तार किया लेकिन पीएम कहां थे? जब असम में हर साल बाढ़ की वजह से विरोध प्रदर्शन होते थे, पत्थरबाजी होती थी.

क्या पीएम कभी चाय बागान में गए हैं?

जोरहाट की रैली में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी पूरी रौ में नजर आईं. प्रियंका गांधी ने पीएम पर हमला बोलते हुए सवालिया लहजे में कहा कि क्या प्रधानमंत्री कभी चाय के बागान में गए हैं? बीजेपी ने क्या किया है? उन्होंने (बीजेपी) चाय श्रमिकों के वेतन में वृद्धि भी नहीं की. प्रियंका गांधी ने कहा कि शुरू में वे कहते थे कि हम सीएए नहीं चाहते, अब वे कह रहे हैं कि सीएए लागू करेंगे.

असम में हैं दो सीएम

प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी के अलावा असम की सरकार पर भी हमला बोला. उन्होंने सर्बानंद सोनोवाल और हिमंत बिस्व शर्मा पर तंज करते हुए कहा कि असम  में दो मुख्यमंत्री हैं. दिल्ली से अनुमति मिले बगैर ये दो मुख्यमंत्री भी नहीं चलते हैं. प्रियंका गांधी ने सोनोवाल को निशाने पर लेते हुए कहा कि मुख्य सीएम के पास तो कोई शक्ति है ही नहीं. इससे पहले प्रियंका ने जोरहाट में अपने संबोधन की शुरू 'जोई आई एक्सोम' (Joi Aai Axom) के साथ की.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें