scorecardresearch
 

असम विधानसभा चुनाव

शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम से ममता बनर्जी को देंगे चुनौती

ममता को एक और झटका, TMC MLA सोनाली बीजेपी में होंगी शामिल

06 मार्च 2021

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने नंदीग्राम से ममता बनर्जी के खिलाफ शुभेंदु अधिकारी को मैदान में उतारा है. इससे पहले सीएम ममता बनर्जी ने शुक्रवार को टीएमसी के 291 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दिया था. लेफ्ट फ्रंट, कांग्रेस और नए बने इंडियन सेकुलर फ्रंट ने भी कल ही उन निर्वाचन क्षेत्रों का ऐलान कर दिया है जहां से चुनाव लड़ना है.

बीजेपी का झंडा

असम: BJP की पहली लिस्ट में 11 MLA के कटे टिकट, एक मंत्री भी शामिल

06 मार्च 2021

Assam BJP Candidates List: इस बार बीजेपी ने 10 मौजूदा विधायकों के टिकट काट दिए. पार्टी ने उनकी जगह नए चेहरों पर भरोसा जताया. साथ ही एक मंत्री का भी टिकट काटा गया.

CM सर्बानंद सोनोवाल

असम: BJP उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, माजुली से लड़ेंगे CM सर्बानंद

05 मार्च 2021

Assam BJP Candidates List: असम चुनाव के लिए बीजेपी ने शुक्रवार को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की. राज्य के सीएम सर्बानंद सोनवाल माजुली विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे. वहीं मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा जालुकबारी सीट से चुनाव लड़ेंगे.

असम में 92 सीटों पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी, 86 उम्मीदवारों पर बनी सहमति!

04 मार्च 2021

पांच राज्यों में होने वाले चुनाव को देखते हुए, उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा के लिए दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालाय में भारतीय जनता पार्टी (BJP) केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक चल रही है. बैठक में पहले असम कोर के साथ चर्चा हुई. जिसमें पहले दो फेज के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई. बीजेपी सूत्रों के हवाले से खबर है कि असम विधानसभा चुनाव में पार्टी 92 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. देखें

सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)

असम: 23 साल से 'डाउटफुल' वोटर की कैटेगरी में 26 मुस्लिम महिलाएं, SC से गुहार

04 मार्च 2021

संविधान में मतदाताओं के लिए संदिग्ध सूची का प्रावधान नहीं है. इतने सालों में निर्वाचन अधिकारियों ने न तो कभी ये बताया कि किन दस्तावेजों या सत्यापन प्रक्रिया के अभाव में उनका मताधिकार रोका गया है. न ही किसी ने ये बताया कि संदिग्ध सूची से नाम हटवाने और मतदाता सूची में नाम जुड़वाने की प्रक्रिया क्या है?

अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ असम के सहयोगी दल के नेता

असम में बीजेपी ने निकाला सीट शेयरिंग का फॉर्मूला, तमिलनाडु में AIADMK के साथ फंसा पेच

04 मार्च 2021

असम में बीजेपी ने अपने सहयोगी दल असम गण परिषद (एजेपी) और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल)  साथ सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय कर लिया है, जिसकी औपचारिक घोषणा गुरुवार को हो सकती है. वहीं, तमिलनाडु में अभी तक AIADMK के साथ बीजेपी की सीट बंटवारे पर सहमति नहीं बन पाई है. 

असम दौरे पर गृह मंत्री अमित शाह (फोटो- पीटीआई)

असम में CAA-NRC पर BJP की बोलती बंद, विपक्ष ने जोर-शोर से उठाया मुद्दा

04 मार्च 2021

कांग्रेस की अगुवाई वाली महाजोत CAA के खिलाफ लोगों की भावनाएं को सहला रही है. इसके अलावा कांग्रेस की नजर NRC पर है जिसकी वजह से असम में हजारों परिवार नाराज हैं. यहां तक कि असम में हंगामे के दौरान शहीद हुईं बैजयंती देवी का परिवार भी तेजपुर के चांदमारी में डी-वोटर्स की कैटेगरी में है.

हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा है कि ये तस्वीर ताइवान की है (फोटो- ट्विटर)

कांग्रेस के असम बचाओ एड में ताइवान का टी-गार्डन, बीजेपी ने घेरा

04 मार्च 2021

कांग्रेस असम के चाय मजदूरों के राजनीतिक महत्व को ध्यान में रखते हुए अभियान चला रही है. कांग्रेस ने कई प्लेटफॉर्म को इस अभियान को बतौर विज्ञापन जारी किया है. बीजेपी सरकार में मंत्री हिमंता बिस्वा सरमा का दावा है कि कांग्रेस के प्रचार अभियान का आधिकारिक पेज में जो तस्वीर इस्तेमाल की जा रही है वो ताइवान के चाय बागान की है.

मौलाना बदरुद्दीन अजमल ने 2005 में किया था AIUDF का गठन (फोटो-@HafizRafiqulMLA)

AIUDF: मुसलमानों के सहारे जमाया असम की सियासत में सिक्का

04 मार्च 2021

असम जैसे मुस्लिमों की खासी आबादी वाले राज्य में एआईयूडीएफ की मुसलमानों के बीच मजबूत पकड़ होने की बड़ी वजह इसके संस्थापक भी हैं. इस पार्टी का गठन गांधी जयंती के अवसर पर 2 अक्टूबर 2005 को मौलाना बदरुद्दीन अजमल ने किया था. गठन के वक्त पार्टी का नाम AUDF यानी असम यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट था.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (File-PTI)

गडकरी बोले- कोई बंगाली ही होगा CM, समय आने पर होगा नाम का ऐलान

03 मार्च 2021

बंगाल में सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस से बड़ी संख्या में नेताओं के बीजेपी में शामिल होने को लेकर नितिन गडकरी ने कहा कि जो टीएमसी से निराश हैं, वो पार्टी छोड़कर बाहर जा रहे हैं. उनका अपनी पार्टी से मोह भंग हो गया है. उन्होंने कहा कि हर पार्टी जब विस्तार करती है तो बाहर से लोगों को लाना पड़ता है.

PM नरेंद्र मोदी बंगाल में 20 चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे (फाइल-पीटीआई)

चुनावी मिशन पर PM मोदी, बंगाल में 20 तो असम में करेंगे 6 रैलियां

03 मार्च 2021

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह और जेपी नड्डा जैसे कई बड़े नेता ​​पश्चिम बंगाल में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. लेकिन सभी की नजर पीएम पर है और वह बंगाल में अकेेले 20 चुनावी रैलियां करेंगे. जबकि असम में 6 रैलियां करने की संभावना है.