scorecardresearch
 

3 महीने में दुनिया की सबसे मोटी महिला ने घटाया 177 किलो वजन, अब अबु धाबी में होगा इलाज

दुनिया की सबसे मोटी महिला गुरुवार को सैफई अस्पताल से डिस्चार्ज हो रही है. इमान मिश्र से जब मुंबई आईं थी तब उनका वजन 500 किलोग्राम था और अब उनका वजन 177 किलोग्राम घट गया है.

दुनिया की सबसे मोटी महिला का घटा 177 किलो वजन, अस्पताल से हो रही हैं डिस्चार्ज दुनिया की सबसे मोटी महिला का घटा 177 किलो वजन, अस्पताल से हो रही हैं डिस्चार्ज

वजन घटाने के लिए मिश्र से भारत आई इमान अहमद अब अस्पताल से डिस्चार्ज होने वाली हैं. उनका इलाज मुंबई के सैफई हॉस्प‍िटल में चल रहा था. इमान जब मुंबई लाई गईं थीं, तब उनका वजन 498 किलोग्राम था. डॉक्टरों की कोशिश के बाद इमान ने 177 किलोग्राम वजन घटा लिया है.

इलाज के लिए मिस्र से मुंबई पहुंची दुनिया की सबसे मोटी महिला

इमान का इलाज कर रहे सैफई हॉस्प‍िटल के डॉक्टर मुफ्फजल लकडावाला ने बताया कि इमान की हालत अब स्थ‍िर है, जिसे देखते हुए उन्हें छुट्टी दे दी जाएगी.

इमान का इलाज अब संयुक्त अरब अमीरात के अबु धाबी स्थित वीपीएस बुर्जील हॉस्प‍िटल में किया जाएगा.

दुनिया की सबसे वजनी महिला का 5 दिनों में घटा 30 KG weight

डॉ. लकडावाला ने बताया कि वीपीएस हॉस्प‍िटल की ओर सैफई हॉस्प‍िटल के सीओओ हुजेफा शेहाबी के पास एक ईमेल आया है, जिसमें यह कहा गया कि इमान अब स्टेबल हैं और वह हवाई सफर आसानी से कर सकती हैं.

250 किलो हुआ विश्‍व की सबसे मोटी महिला का वजन, पर कभी चल नहीं पाएगी!

हालांकि इमान के साथ सैफई हॉस्प‍िटल से भी डॉक्टरों की एक टीम अबु धाबी जाएगी ताकि वीपीएस अस्पताल के डॉक्टरों को इमान की पूरी केस स्टडी बता सकें.

डॉ. लकडावाला ने कहा कि वीपीएस हॉस्प‍िटल के डॉक्टरों की टीम इमान को देखने के लिए 26 अप्रैल को मुंबई आई थी.

सैफई अस्पताल के अधिकारियों के अनुसार इमान के इलाज में 3 करोड़ रुपये की लागत आई है, जिसमें 65 लाख रुपये अस्पताल को डोनेशन के रूप में मिले.

सर्जरी से पहले ही 100 kg घटा दुनिया की सबसे वजनी महिला का WEIGHT, अब खुद से बैठ सकती हैं

इमान की बहन शायमा सैलिम ने यह कहते हुए अस्पताल पर आरोप लगाए थे कि डॉक्टर उन्हें बेवकूफ बना रहे हैं और इमान की हालत में कोई सुधार नहीं है.

इसे लेकर अस्पताल ने 27 अप्रैल को शायमा के खिलाफ एक लिखित शिकायत की थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें