scorecardresearch
 

अमेरिका की 15 साल की अकिला ने जीती डूडल 4 गूगल प्रतियोगिता

अमेरिका की 15 वर्षीय हाई स्कूल छात्रा अकिला ने डूडल 4 गूगल प्रतियोगिता जीत ली है. इसके लिए उन्हें पूरी दुनिया में सराहा जा रहा है. आप भी देखें क्या है खास...

अमेरिका की अकिला जॉनसन की उम्र महज 15 साल है और वह हाई स्कूल की छात्रा हैं जिन्होंने अमेरिका में आयोजित डूडल 4 गूगल प्रतियोगिता जीती है. एफ्रोसेंट्रिक लाइफ नामक उनके डूडल में अफ्रीकी-अमेरिकी विरासत को दर्शाया गया है.

इस प्रतियोगिता की थीम में 'खुद' को दर्शाने को कहा गया था. इस डूडल में उन्होंने अफ्रीकी और अमेरिकी विरासत, पूर्वजों के प्रति उनका प्रेम व आभार और वाशिंगटन के प्रति उनका प्यार जाहिर किया है. इस डूडल में उनके अफ्रीकी होने के भाव को भी साफ-साफ देखा जा सकता है.

हम आपको बता दें कि डूडल 4 गूगल एक वार्षिक कंपटीशन है जिसे गूगल कई देशों में आयोजित कराता है. बच्चे इस प्रतियोगिता का हिस्सा होते हैं. भारत में भी बाल दिवस के मौके पर ऐसी प्रतियोगिता को आयोजित किया जाता है. जीतने वाले बच्चे के डूडल को गूगल राष्ट्रीय स्तर पर जगह देता है. अकिला को इस कॉम्प‍िटीशन की इनाम राशि के तौर पर कॉलेज की ओर से 30,000 डॉलर मिले हैं और गूगल भी उन्हें पढ़ाई के लिए 50,000 डॉलर का ग्रांट देगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें