scorecardresearch
 

School Closed: 15 अप्रैल तक नहीं खुलेंगे स्‍कूल-कॉलेज, कोरोना के चलते इस राज्‍य ने लिया फैसला

School Closed: कुल्लू दौरे पर पहुंचे मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ना चिंता का विषय है. उन्‍होंने कहा है कि स्कूल, कॉलेजों को दोबारा खोलने के बारे में 15 अप्रैल को निर्णय लिया जाएगा.

Himachal Pradesh School Closed: Himachal Pradesh School Closed:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • स्‍कूल दोबारा खोलने पर 15 अप्रैल के बाद फैसला लिया जाएगा
  • मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने लिया फैसला

School Closed: कोरोना संक्रमण अब देश में बेकाबू होता जा रहा है. स्‍कूली छात्रों में बढ़ रहे संक्रमण के मामलों को देखते हुए अब अधिकांश राज्‍य सरकारें स्‍कूल और कॉलेज को दोबारा बंद करने का फैसला लेने पर मजबूर हैं. पंजा‍ब, महराष्‍ट्र, गुजरात समेत कई अन्‍य राज्‍यों के बाद अब हिमाचल प्रदेश में भी कोरोना संक्रमण को काबू करने के लिए ऑफलाइन क्‍लासेज़ पर 15 अप्रैल तक के लिए पाबंदी लगा दी गई है. 

प्रदेश सरकार ने कहा है कि स्कूल, कॉलेजों को दोबारा खोलने के बारे में 15 अप्रैल को निर्णय लिया जाएगा. कुल्लू दौरे पर पहुंचे मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ना चिंता का विषय है. अगर प्रदेश में मामले तेज़ी से बढ़ते रहते हैं तो पर्यटकों के हिमाचल आने पर रोक लगाने का भी फैसला लिया जा सकता है. 

15 अप्रैल के बाद राज्‍य में संक्रमण की स्थिति की समीक्षा करने के बाद यह फैसला लिया जाएगा कि स्‍कूल, कॉलेज खोले जा सकते हैं अथवा नहीं. बता दें कि इससे पहले भी कई राज्‍यों में स्‍कूल लंबे समय के बाद खोले गए थे मगर छात्रों के बीच संक्रमण फैलने के बाद स्‍कूल बंद करने पड़े हैं. पंजाब शिक्षा विभाग ने बोर्ड परीक्षाओं की डेट्स भी आगे बढ़ा दी हैं. हालांकि, अधिकांश बोर्ड की परीक्षाएं मई में शुरू होनी हैं और ऑफलाइन माध्‍यम से ही आयोजित की जानी हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×