scorecardresearch
 

BSEB Bihar Board Result 2021: बिहार बोर्ड ने देर रात किए ट्वीट, दी ये जरूरी जानकारी

BSEB Bihar Board Result 2021: जिन छात्रों ने कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन किया था, लेकिन उनकी परीक्षा की फीस स्कूलों द्वारा जमा नहीं की गई थी, उन्हें स्‍पेशल एग्‍जाम के दौरान सभी विषयों में उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी.

Bihar Board Result 2021: Bihar Board Result 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा में 2,94,317 छात्र फेल हुए हैं
  • कंपार्टमेंटल परीक्षाएं 29 अप्रैल से 10 मई 2021 तक आयोजित की जाएंगी

BSEB Bihar Board Result 2021: बिहार स्‍कूल एग्‍जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने शनिवार 03 मार्च को ट्वीट कर इस वर्ष बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए छात्रों के लिए सूचना जारी की. बोर्ड ने 12वीं के कंपार्टमेंटल/ स्‍पेशल एग्‍जाम में शामिल होने जा रहे छात्रों के लिए जानकारी जारी की है. बिहार बोर्ड 12वीं की कंपार्टमेंटल परीक्षाएं 29 अप्रैल से 10 मई 2021 तक आयोजित की जाएंगी. जो छात्र कंपार्टमेंटल एग्‍जाम में शामिल होना चाहते हैं, वे सोमवार 05 अप्रैल से इसके लिए आवेदन कर सकेंगे. रजिस्‍ट्रेशन करने की लास्‍ट डेट 10 अप्रैल 2021 है.

छात्रों के कंपार्टमेंट एग्‍जाम के फॉर्म स्‍कूल के प्रिंसिपल को आधिकारिक वेबसाइट पर भरने होंगे. कंपार्टमेंट एग्‍जाम में वे छात्र शामिल हो सकेंगे जो एक या दो सब्‍जेक्‍ट्स में फेल हुए हों. कंपार्टमेंटल एग्‍जाम के रिजल्‍ट मई में घोषित किए जाएंगे. बिहार बोर्ड ने 26 मार्च को 13.4 लाख छात्रों के लिए कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा का रिजल्‍ट जारी किया है. कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा में 2,94,317 छात्र फेल हुए हैं. 

Bihar Board 10th Result Live Updates: Check Here

कंपार्टमेंटल एग्‍जाम के अलावा, बिहार बोर्ड एक स्‍पेशल एग्‍जाम भी आयोजित करेगा. जिन छात्रों ने कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन किया था, लेकिन उनकी परीक्षा की फीस स्कूलों द्वारा जमा नहीं की गई थी, उन्हें स्‍पेशल एग्‍जाम के दौरान सभी विषयों में उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी. जो छात्र अपने परीक्षा फॉर्म में गल्तियों के कारण बोर्ड परीक्षा में उपस्थित नहीं हो सके थे, उन्हें भी स्‍पेशल एग्‍जाम में उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें