scorecardresearch
 

BSEB 10th Result 2021: 10वीं के परिणाम से पहले डाउन हुई बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट

BSEB 10th Result 2021 Date: रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों ने बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी लेनी चाही होगी. जिस वजह से बोर्ड की वेबसाइट फिलहाल डाउन हो गई है. इससे पहले जब बिहार बोर्ड ने कक्षा 12वीं के परिणामों की घोषणा की थी, उस दिन भी बोर्ड की वेबसाइट डाउन हो गई थी. जिस वजह से छात्रों को अपने परिणाम देखने में काफी दिक्कत हुई थी.   

बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट हुई डाउन बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट हुई डाउन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रिजल्‍ट जल्‍द जारी होने की है संभावना
  • 12वीं के रिजल्‍ट 26 मार्च को हो चुके हैं जारी

BSEB 10th Result 2021 Date: बिहार बोर्ड 10वीं के परिणामों का छात्र बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इसी बीच रिजल्ट जारी होने से पहले ही बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट (http://biharboardonline.bihar.gov.in/) डाउन हो गई है. दरअसल, ऐसी खबरें थी कि 10वीं के परिणामों की घोषणा अप्रैल के पहले सप्ताह में हो सकती हैं. हालांकि. कोई आधिकारिक बयान बोर्ड की तरफ से जारी नहीं किया गया है.

ऐसे में रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों ने बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी लेनी चाही होगी. जिस वजह से बोर्ड की वेबसाइट फिलहाल डाउन हो गई है. इससे पहले जब बिहार बोर्ड ने कक्षा 12वीं के परिणामों की घोषणा की थी, उस दिन भी बोर्ड की वेबसाइट डाउन हो गई थी. जिस वजह से छात्रों को अपने परिणाम देखने में काफी दिक्कत हुई थी.   

कई मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड अप्रैल के पहले सप्ताह में बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट 2021 घोषित करेगा. एक बार घोषणा करने के बाद, छात्र बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट, यानी biharboardonline.bihar.gov.in पर अपने परिणाम देख सकेंगे. छात्र अपना परिणाम निम्न वेबसाइटों पर भी देख सकते हैं: 

biharboardonline.com
onlinebseb.in और 
biharboard.ac.in


बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट 2021: ऐसे करें चेक

1: बिहार बोर्ड की वेबसाइट - biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं.
2: होम पेज पर, 'रिजल्ट' पर क्लिक करें.
3:  "कक्षा 10 के परिणाम" (एक बार जारी) लिंक पर क्लिक करें.
4: पूछे गए क्रेडेंशियल दर्ज करें.
5: सब्मिट पर क्लिक करें और आपका बीएसईबी कक्षा 10 परिणाम 2021 प्रदर्शित होगा.
6: इसे डाउनलोड करें और प्रिंट आउट लें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें