scorecardresearch
 

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में हंगामा जारी, छात्रों ने तोड़ा गेट का ताला, नाराज चीफ प्रॉक्टर बोले- अब मैं दूंगा धरना

Allahabad University Fee Hike Row: यूनिवर्सिटी में आज छात्रसंघ भवन गेट पर लगे ताले को छात्रों ने तोड़ दिया और वहां सुरक्षा गार्डों के साथ धक्का-मुक्की भी की. मौके पर पहुंचे चीफ प्रॉक्टर ने कहा कि अगर इन छात्रों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो मैं खुद धरने पर बैठ जाऊंगा.

X
Allahabad University Fee Hike Row Allahabad University Fee Hike Row

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि के खिलाफ छात्रों की नाराजगी कम होने का नाम नहीं ले रही है. छात्र लगातार उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं. आज छात्रसंघ भवन गेट पर लगे ताले को छात्रों ने तोड़ दिया और वहां सुरक्षा गार्डों के साथ धक्का-मुक्की भी की. मौके पर पहुंचे चीफ प्रॉक्टर ने छात्रों पर बदसलूकी का आरोप लगाया. नाराज चीफ प्रॉक्टर ने कहा कि अगर इन छात्रों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो मैं खुद धरने पर बैठ जाऊंगा.

पूरब का एक्सपोर्ट कहे जाने वाली इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में इन दिनों फीस वृद्धि का मुद्दा गरमाया हुआ है. छात्र लगातार चार गुना बढ़ाई फीस को कम करने के लिए आंदोलन कर रहे हैं. दो दिनों पहले 'आर या पार मंगलवार' का आह्वान कर नाराज छात्रों ने केरोसिन डालकर आत्मदाह का प्रयास भी किया था. पुलिस ने इन छात्रों पर वाटर कैनन का भी इस्तेमाल कर भीड़ को हटाया था.

नाराज़ छात्रों ने तोड़ा गेट का ताला
आज बृहस्पतिवार को छात्र उस वक्त नाराज हो गए जब छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए छात्रसंघ भवन के गेट पर ताला लगवा दिया गया. छात्र विश्वविद्यालय के अंदर आना चाहते थे लेकिन गेट पर लगा ताला देखकर उनका गुस्सा भड़क गया और नाराज छात्रों ने गेट पर लगे ताले को तोड़ दिया. छात्र कैंपस के अंदर आने की कोशिश करने लगे तो सिक्‍योरिटी गार्ड्स ने उनको रोकने की कोशिश की. ऐसे में छात्रों ने उनके साथ धक्का-मुक्की की जिससे एक छात्र के पैर में चोट भी लगी है.

चीफ प्रॉक्‍टर ने छात्रों पर लगाया बदसलूकी का आरोप
इसके साथ ही चीफ प्रॉक्टर हर्ष कुमार ने भी छात्रों पर बदसलूकी का आरोप लगाया है. उन्‍होंने पुलिस को हंगामा कर रहे छात्रों की गिरफ्तारी करने के लिए कहा और कहा कि अगर इन छात्रों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो वह खुद धरने पर बैठ जाएंगे.

बता दें कि अब तक दो दर्जन नामजद और डेढ़ सौ से ज्यादा अज्ञात छात्रों पर कर्नलगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया जा चुका है. इससे पहले भी छात्रों ने कैंडल मार्च निकाला था और गेट पर लगा ताला तोड़ा था. इसके बाद आर या पार का आह्वान किया गया था और आज फिर छात्रसंघ भवन गेट पर लगे ताले को तोड़ दिया गया. फीस वृद्धि के इस मुद्दे पर न तो कॉलेज प्रशासन पीछे हट रहा है न तो छात्र पीछे हटने को तैयार हैं. ऐसे में यह लड़ाई कितना आगे जाएगी यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें