scorecardresearch
 

SSC Recruitment 2022: 70,000 भर्तियों के लिए एसएससी का नोटिस जारी, देखें पूरी जानकारी

SSC Recruitment 2022 Notification: भर्ती किस स्‍तर की होंगी, आवेदन की निर्धारित योग्‍यताएं क्‍या होंगी और उम्‍मीदवारों का चयन किस प्र‍कार होगा, इसकी जानकारी नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही मिल पाएगी. इस दौरान उम्‍मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर नज़र बनाकर रखें.

X
SSC Recruitment 2022 Notification: SSC Recruitment 2022 Notification:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जल्‍द जारी किए जाएंगे नोटिफिकेशन
  • 70 हजार पदों पर की जाएगी भर्ती

SSC 70,000 Posts Recruitment 2022, Sarkari Naukri 2022: केन्‍द्र सरकार में नौकरी पाने के इच्‍छुक अ‍भ्‍यर्थियों के लिए अच्‍छी खबर है. जल्‍द ही 70 हजार से अधिक पदों पर योग्‍य उम्‍मीदवारों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने वाली है. स्‍टाफ सेलेक्‍शन कमीशन (SSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर नोटिस जारी कर इसकी जानकारी दी है. जारी नोटिस में कहा गया है कि अलग अलग विभागों के रिक्‍त 70 हजार से अधिक पदों के लिए जल्‍द भर्ती शुरू होगी. इसके लिए विस्‍तृत नोटिफिकेशन जल्‍द जारी किए जाएंगे.

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, ''भर्ती प्रक्रिया को जारी रखने के अपने प्रयास के तहत स्‍टाफ सेलेक्‍शन कमीशन 70,000 एडिशनल वैकेंसीज़ भरने की प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है. विशिष्‍ट परीक्षाओं के लिए नोटिफिकेशन जल्‍द ही वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे. उम्‍मीदवारों को सुझाव है कि वे कमीशन की वेबसाइट को समय समय पर विजिट करते रहें.''

नोटिस में यह जानकारी नहीं दी गई है कि यह रिक्तियां किन पदों के लिए हैं. यह एसएससी की हर साल होने वाली सीजीएल (CGL) या सीएचएसएल (CHSL) भर्तियों के लिए हैं या इनके लिए कोई अलग परीक्षा आयोजित होगी, इसकी जानकारी नहीं दी गई है. भर्ती किस स्‍तर की होंगी, आवेदन की निर्धारित योग्‍यताएं क्‍या होंगी और उम्‍मीदवारों का चयन किस प्र‍कार होगा, इसकी जानकारी नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही मिल पाएगी. इस दौरान उम्‍मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर नज़र बनाकर रखें.

आधिकारिक नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें