scorecardresearch
 

JEE Advanced 2021: IIT में एडमिशन के लिए 3 अक्टूबर को आयोजित होगी परीक्षा, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

JEE (Advanced) 2021 Examination: शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट करके जानकारी दी कि IIT में प्रवेश के लिए जेईई (एडवांस) 2021 की परीक्षा 03 अक्टूबर, 2021 को होगी. परीक्षा सभी कोविड-प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित की जाएगी.

Education minister Dharmendra Pradhan Education minister Dharmendra Pradhan

JEE (Advanced) 2021 Examination: केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने IIT में एडमिशन के लिए JEE (Advanced) 2021 परीक्षा की तारीख का ऐलान कर दिया है. जेईई एडवांस प्रवेश परीक्षा 3 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी. इससे पहले ये परीक्षा 3 जुलाई को होने वाली थी लेकिन कोरोना संकट को देखते हुए परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था.

शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट करके जानकारी दी कि IIT में प्रवेश के लिए जेईई (एडवांस) 2021 की परीक्षा 03 अक्टूबर, 2021 को होगी. परीक्षा सभी कोविड-प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित की जाएगी.

बता दें कि इस साल आईआईटी-खड़गपुर यह परीक्षा आयोजित कर रहा है. जेईई-एडवांस (JEE-Advanced)प्रतिष्ठित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (IIT) में प्रवेश के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा है. जबकि जेईई-मेन्स (JEE-Mains) परीक्षा देश भर के इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें