scorecardresearch
 

Railway UG Admission 2021: रेलवे इंस्टिट्यूट में UG, PG एडमिशन की लास्‍ट डेट में छूट, देखें नई डेट्स

Railway NRTI UG Admission 2021: छात्र nrti.edu.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और प्रवेश परीक्षा के लिए रजिस्‍ट्रेशन कर सकते हैं. आवेदन केवल ऑनलाइन माध्‍यम से स्वीकार किए जाएंगे.

NRTI Admission 2021: NRTI Admission 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एडमिशन अब अगस्‍त - सितंबर तक होंगे
  • छात्रों की सुविधा के चलते लिया गया फैसला

Railway NRTI UG Admission 2021: राष्ट्रीय रेल एवं परिवहन संस्थान ने शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए अपने BBA, BSc, BTech, MBA और MSC कोर्सेज़ में एडमिशन के लिए एप्लिकेशन की लास्‍ट डेट बढ़ा दी है. वडोदरा में रेल मंत्रालय द्वारा स्थापित डीम्ड यूनिवर्सिटी 'नेशनल रेल एंड ट्रांसपोर्टेशन इंस्टीट्यूट' (NRTI) ने 12वीं के रिजल्‍ट, JEE Main और अन्‍य परीक्षाओं के रिजल्‍ट में हो रही देरी को देखते हुए शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए अपने BBA, BSc, BTech, MBA और MSC कोर्सेज़ के लिए आवेदन की लास्ट डेट बढ़ा दी है. 

NRTI की कुलपति अलका अरोड़ा मिश्रा के अनुसार, इतने सारे छात्रों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए लास्‍ट डेट बढ़ाई गई है. इन कोर्सेज़ में एडमिशन के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख अब 21 अगस्त, 2021 होगी.

हालांकि, BTech कोर्सेज़ के लिए 15 सितंबर तक आवेदन स्‍वीकार किए जाएंगे. छात्र nrti.edu.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और प्रवेश परीक्षा के लिए रजिस्‍ट्रेशन कर सकते हैं. आवेदन केवल ऑनलाइन माध्‍यम से स्वीकार किए जाएंगे. 

BBA, BSc और PG कोर्सेज़ में प्रवेश देश भर के विभिन्न केंद्रों में NRTI द्वारा आयोजित राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा के आधार पर किया जाता है, जबकि BTech कोर्सेज़ में प्रवेश JEE Main के स्कोर पर आधारित होता है.  

पिछले साल संस्थान में 7,000 से अधिक छात्रों ने 425 सीटों के लिए परीक्षा दी थी. संस्थान में एक प्रतिष्ठित बोर्ड है जिसमें IIT के दो सेवारत निदेशक, प्रमुख शिक्षाविद और उद्योग के नेता शामिल हैं, और इसकी अध्यक्षता भारतीय रेलवे के अध्यक्ष करते हैं जो विश्वविद्यालय के कुलाधिपति भी हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें