scorecardresearch
 

Delhi Nursery Admissions 2021: आज जारी होगी पहली मेरिट लिस्‍ट, यहां रखें नजर

Delhi Nursery Admissions 2021: पहली मेरिट लिस्‍ट जारी होने के बाद, माता-पिता को जरूरी डॉक्‍यूमेंट्स जमा करने और स्कूलों द्वारा व्यक्तिगत रूप से आयोजित वेरिफिकेशन प्रोसेस में भाग लेना होगा.

Delhi Nursery Admissions 2021: Delhi Nursery Admissions 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मेरिट के साथ वेटिंग लिस्‍ट भी जारी की जाएगी
  • डॉक्‍यूमेंट जमा करने के समय एडमिशन फीस भी जमा करनी होगी

Delhi Nursery Admissions 2021: दिल्ली नर्सरी दाखिले की पहली मेरिट लिस्ट आज यानी 20 मार्च को जारी की जाएगी. मेरिट लिस्‍ट संबंधित स्कूलों द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होंगी. वे सभी अभिभावक जो अपने बच्चों के नर्सरी एडमिशन के लिए अप्‍लाई कर चुके हैं, वे संबंधित प्राइवेट दिल्ली स्कूलों की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर मेरिट लिस्‍ट देख सकते हैं. अभिभावकों ने जिन स्‍कूलों में एडमिशन के लिए अप्‍लाई किया है, उस स्‍कूल की वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें.

सभी स्कूल पहली मेरिट के साथ वेटिंग लिस्‍ट भी जारी करेंगे. वेटिंग लिस्‍ट में वे छात्र शामिल होंगे जिन्हें प्रवेश के पहले राउंड के बाद बाकी बची सीटों के लिए पात्र माना जाएगा. पहली मेरिट लिस्ट में नर्सरी, KG या कक्षा 1 में एडमिशन के लिए चुने गए सभी छात्रों के नाम शामिल होंगे, साथ ही उनके नंबर भी होंगे जिनके आधार पर बच्‍चों का चयन किया गया है. 

पहली मेरिट लिस्‍ट जारी होने के बाद, माता-पिता को जरूरी डॉक्‍यूमेंट्स जमा करने और स्कूलों द्वारा व्यक्तिगत रूप से आयोजित वेरिफिकेशन प्रोसेस में भाग लेना होगा. एडमिशन की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए माता-पिता को डॉक्‍यूमेंट जमा करने के समय एडमिशन फीस भी जमा करनी होगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×