scorecardresearch
 

CUET 2022 Admit Card: सीयूईटी के लिए आवेदन की प्रक्रिया खत्‍म, देखें कब मिलेंगे एडमिट कार्ड

CUET 2022: एप्लिकेशन करेक्‍शन की प्रक्रिया 25 मई से शुरू होगी और 31 मई, 2022 तक जारी रहेगी. उम्‍मीदवार अपने सीयूसीईटी स्‍कोरकार्ड की मदद से देशभर के कॉलेजों के अंडरग्रेजुएट कोर्सेज़ में एडमिशन पा सकेंगे.

X
CUET Admit Card 2022 Date: CUET Admit Card 2022 Date:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 25 मई से शुरू होगा एप्लिकेशन करेक्‍शन
  • जून में जारी किया जाएगा एडमिट कार्ड

CUET 2022 Admit Card @cuet.samarth.ac.in: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET 2022) के लिए रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया खत्‍म हो चुकी है. एनटीए की तरफ से परीक्षा के लिए आवेदन की डेट एक बार आगे बढ़ा दी गई थी. जिन उम्‍मीदवारों ने परीक्षा में शामिल होने के लिए अपने एप्लिकेशन पूरे कर दिए हैं, उन्हें अब अपने एडमिट कार्ड का इंतजार है. एडमिट कार्ड एग्‍जाम की आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जारी किए जाएंगे. उम्‍मीदवारों को अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर की मदद से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा.

कब जारी हो सकते हैं एडमिट कार्ड?
आधिकारिक नोटिफिकेशन में एडमिट कार्ड जारी होने की डेट की जानकारी नहीं दी गई है. हालांकि, परीक्षा का आयोजन जुलाई के पहले और दूसरी सप्‍ताह में किया जाना है, ऐसे में संभव है कि एग्‍जाम के एडमिट कार्ड 15 जून के बाद रिलीज़ कर दिए जाएंगे. एग्‍जाम सिटी की जानकारी भी एडमिट कार्ड के साथ ही जारी की जा सकती है. इसके संबंध में ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिस जारी किया जाएगा.

CUET Admit Card 2022: ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाना होगा.
स्‍टेप 2: अब होमपेज पर दिख रहे एडमिट कार्ड के लिंक को ओपन करना होगा.
स्‍टेप 3: अब लॉगिन पेज पर अपना रजिस्‍ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करना होगा.
स्‍टेप 4: एडमिट कार्ड स्‍क्रीन पर आ जाएगा, इसे डाउनलोड कर सकेंगे.
स्‍टेप 5: अपने एडमिळट कार्ड का प्रिंट आउट लेना न भूलें.

CUET 2022 एप्लिकेशन करेक्‍शन की प्रक्रिया 25 मई से शुरू होगी और 31 मई, 2022 तक जारी रहेगी. उम्‍मीदवार अपने सीयूसीईटी स्‍कोरकार्ड की मदद से देशभर के कॉलेजों के अंडरग्रेजुएट कोर्सेज़ में एडमिशन पा सकेंगे. किसी भी अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें.

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें