scorecardresearch
 

बिहार के नवादा में डायन बताकर भीड़ ने महिला को पीट-पीटकर मार डाला

देश में भीड़ हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. बिहार से फिर मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है, जिसमें एक बुजुर्ग महिला को डायन बताकर पीट-पीटकर अधमरा कर दिया, जिसकी बाद में मौत हो गई.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

देश में भीड़ हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. बिहार से फिर मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है, जिसमें एक बुजुर्ग महिला को डायन बताकर पीट-पीटकर अधमरा कर दिया, जिसकी बाद में मौत हो गई. यह घटना नवादा के गोविंदपुर थाना क्षेत्र के कोयलीगढ़ गांव की है, जहां एक 50 वर्षीय महिला के घर में लोग समूह बनाकर अचानक घुस गए और उसे डायन बताकर लाठी-डंडों से बुरी तरह पीटा, जिससे वह बेहोश हो गई. महिला के बेटे ने किसी तरह जान बचाकर इसकी सूचना गोविंदपुर थाने में दी.

जब पुलिस पहुंची तो महिला को गोविंदपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. इस मामले में 12 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है. इनमें से 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. मॉब लिंचिंग का शिकार हुई महिला के बेटे ने एफआईआर में आरोप लगाया कि गांव के कई लोग उसकी मां को डायन मानते थे. मंगलवार को गांव के कई लोगों ने मिलकर लाठी-डंडों से उसकी मां की पिटाई कर दी, जिसमें उनकी मौत हो गई.

गोविंदपुर के थाना प्रभारी ज्योतिकुंज ने बताया कि भीड़ ने बुजुर्ग महिला को घेरकर लाठी-डंडों से तब तक पीटा, जब तक वह बेहोश नहीं हो गई. मृत महिला के बेटे की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है, जिसमें 12 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है. इनमें से 4 को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. पिछले हफ्ते ही बिहार में भीड़ हिंसा की दो घटनाएं सामने आई थीं. एक घटना में भीड़ ने लुटेरे को पीट-पीटकर मार डाला था तो दूसरे में चोरी के आरोप में भीड़ ने पति-पत्नी को पीटा था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें