scorecardresearch
 

वाह रे UP पुलिस! नाबालिग दलित लड़की से गैंगरेप की शिकायत पर दर्ज की NCR

अतर्रा थाना क्षेत्र के महुटा गांव की एक महिला अपनी 14 साल की बेटी के साथ गैंगरेप का केस दर्ज कराने थाने पहुंची. लेकिन पुलिस ने इतने गंभीर अपराध की पूरी तरह उपेक्षा की.

अब मामले की लीपापोती में जुटी पुलिस अब मामले की लीपापोती में जुटी पुलिस

उत्तर प्रदेश में पुलिस की घोर लापरवाही और असंवेदनशील रवैया सामने आया है. कथित तौर पर पुलिस ने गैंगरेप जैसे संगीन मामले को रफादफा करने की कोशिश की और एक दलित लड़की के साथ गैंगरेप की शिकायत पर FIR दर्ज करने की बजाय NCR दर्ज कर दिया.

मामला बांदा जिले का है. जानकारी के मुताबिक, अतर्रा थाना क्षेत्र के महुटा गांव की एक महिला अपनी 14 साल की बेटी के साथ गैंगरेप का केस दर्ज कराने थाने पहुंची. लेकिन पुलिस ने इतने गंभीर अपराध की पूरी तरह उपेक्षा की.

पीड़ित परिवार वालों के मुताबिक, पुलिस ने उनकी शिकायत पर कोई ध्यान नहीं दिया और मामले में महज NCR दर्ज कर पल्ला झाड़ने की कोशिश की. बता दें कि एनसीआर पुलिस तब दर्ज करती है जब कोई मामला पुलिस के हस्तक्षेप करने योग्य नहीं होता. अमूमन मामूली झगड़े या छोटी-मोटी चोरी के मामले में पुलिस NCR दर्ज करती है.

पीड़िता की मां के मुताबिक, उनकी नाबालिग बेटी शनिवार की शाम शौच के लिए गई हुई थी. इसी बीच गांव के ही दो दबंग युवकों ने उसे अगवा कर लिया और किसी पशु बाड़े में ले गए. वहां आरोपी नाबालिग के साथ रात भर बारी-बारी से रेप करते रहे. रविवार की सुबह लड़की बेहोशी की हालत में मिली.

अब मामला मीडिया में आने के बाद पुलिस लीपापोती में लगी हुई है. न्यूज एजेंसी आईएएनएस ने थानाध्यक्ष दुर्गविजय सिंह के हवाले से बताया कि महिला ने दो युवकों के खिलाफ अपनी बेटी से गैंगरेप की तहरीर दी है. इस बीच दूसरा पक्ष भी थाने आ गया और उसने महिला व उसकी बेटी के खिलाफ हैंडपंप से पानी भरने के विवाद में मारपीट की शिकायत दर्ज कराई है.

उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों के खिलाफ एनसीआर दर्ज की गई है. एक सवाल पर थानाध्यक्ष ने कहा कि एक आरोपी युवक को हिरासत में लिया गया है और उससे दुष्कर्म के मामले में पूछताछ की जा रही है. उनका कहना है कि अगर आरोपी दुष्कर्म की बात स्वीकार करता है तो लड़की को चिकित्सा परीक्षण के लिए भेजा जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें