scorecardresearch
 

पुलिस मुठभेड़ में मारे गए तीन नक्सली, हथियार बरामद

छत्तीसगढ़ में देर तक चली एक पुलिस मुठभेड़ के दौरान तीन नक्सली मारे गए. पुलिस ने नक्सलियों के कब्जे से हथियार भी बरामद किये है.

नक्सलियों के पास से पुलिस ने हथियार भी बरामद किए हैं नक्सलियों के पास से पुलिस ने हथियार भी बरामद किए हैं

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में देर तक चली एक पुलिस मुठभेड़ के दौरान तीन नक्सलियों की मौत हो गई. मारे गए नक्सलियों के कब्जे से हथियार भी बरामद किये गए.

बीजापुर जिले के पुलिस अधीक्षक के.एल. ध्रुव ने बताया कि फरसेगढ़ थाना क्षेत्र में नक्सली गधिविधियों की सूचना मिलने पर पुलिस टीम को गश्त के लिए रवाना किया गया था. दल जब सेंड्रा गांव के जंगल में पहुंचा, तो नक्सलियों ने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी.

पुलिस ने जवाबी कार्रवाई शुरू करते हुए नक्सलियों पर गोलियां चलाई. काफी देर तक दोनों ओर से रुक रुक कर गोलीबारी होती रही. उसके बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. जब पुलिस दल ने घटनास्थल की तलाशी ली, तो वहां से तीन नक्सलियों का शव बरामद हुए.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ वाली जगह से पुलिस ने एक 303 रायफल, चार भरमार बंदूक और अन्य सामान भी बरामद किया है. पुलिस ने मृत नक्सलियों के शवों को बाहर निकालने की कार्रवाई शुरू कर दी है. इलाके में खोजी अभियान तेज कर दिया गया है.

पुलिस अब मारे गए नक्सलियों के बारे में छानबीन कर रही है. पुलिस का मानना है कि नक्सलियों की मंशा की बड़ी वारदात को अंजाम देने की थी. इसलिए वे यहां छिपे हुए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें