scorecardresearch
 

यूपीः छेड़छाड़ से तंग आकर छात्रा ने पढ़ाई छोड़ी

सहारनपुर में एक लड़की ने छेड़छाड़ से परेशान होकर पढ़ाई छोड़ दी. वह लड़की इतनी खौफज़दा है कि उसने घर से निकलना भी बंद कर दिया.

छात्रा ने अब घर से निकलना भी बंद कर दिया है छात्रा ने अब घर से निकलना भी बंद कर दिया है

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में छेड़छाड़ से तंग आकर एक छात्रा ने कॉलेज जाना बंद कर दिया. इस पूरे मामले का सबसे दुखद पहलू यह रहा कि कई बार शिकायत करने पर भी पुलिस ने छात्रा की कोई मदद नहीं की.

मामला सहारनपुर नगर के थाना सदर बाजार क्षेत्र का है. गलीरा रोड़ की एक कॉलोनी में रहने वाली छात्रा सीमा (बदला गया नाम) नवीन नगर के सनातम धर्म कन्या इंटर कॉलेज में 11वीं कक्षा में पढ़ती थी. आरोप है कि कुछ माह पहले तीन लड़के उसका पीछा करने लगे. वे रोज रास्ते में सीमा को परेशान किया करते थे.

इसी दौरान एक दिन कॉलेज जाते वक्त बाइक सवार उन लड़कों ने सीमा को ग्रीन फील्ड स्कूल के पास रोक लिया. और उसके साथ बदसलूकी की. इस घटना से सीमा दहशत में आ गई. वहां से निकलकर सीमा सीधे अपने घर पहुंची और पूरा मामला परिवार वालों को बताया.

परिवार वाले इस बात से बेहद परेशान हो गए और उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस से करने का मन बना लिया. उन्होंने पहले पुलिस चौकी और बाद में थाने जाकर शिकायत की. पुलिस वालों ने कार्रवाई का आश्वासन देकर उन्हें वापस लौटा दिया.

शिकायत करने के बाद भी कुछ नहीं हुआ. लड़के अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आए और वे हर दिन सीमा को परेशान करने लगे. परिजन पुलिस के चक्कर काटते रहे लेकिन पुलिस ने इस मामले में कुछ भी नहीं किया. परेशान होकर घरवालों ने लड़की की पढ़ाई बंद कराने का फैसला कर लिया. और छात्रा को पढ़ाई छोड़नी पड़ी.

बार-बार पुलिस में शिकायत की बात लड़कों को पता चली तो उन्होंने सीमा के परिवार को ही धमकाना शुरु कर दिया. वो लड़के आज भी उस लड़की के घर के चक्कर काट रहे हैं. लेकिन पुलिस को इस बात से कोई मतलब नहीं है. अब पीड़िता के घरवालों ने सोमवार को एसएसपी से मदद की गुहार लगाई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें