scorecardresearch
 

NIA ने केरल से गिरफ्तार किए आईएस के 6 संदिग्ध

राष्ट्रीय जांच एंजेसी (एनआईए) ने आईएसआईएस से संबंधों के शक में केरल से 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. केरल राज्य से 21 लोगों के लापता होने के बाद से एनआईए लगातार इस मामले की जांच में जुटी थी.

NIA ने 6 संदिग्धों को किया गिरफ्तार NIA ने 6 संदिग्धों को किया गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एंजेसी (एनआईए) ने आईएसआईएस से संबंधों के शक में केरल से 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. केरल राज्य से 21 लोगों के लापता होने के बाद से एनआईए लगातार इस मामले की जांच में जुटी थी. गिरफ्तार किए गए लोगों के आईएसआईएस में शामिल होने की बात कही जा रही है.

एनआईए के मुताबिक, सभी आईएस संदिग्धों को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब ये देश में आतंकी हमलों की कथित साजिश रचने की तैयारी कर रहे थे. सूत्रों की माने तो इस गिरफ्तारी में एनआईए की टीम ने केरल पुलिस, दिल्ली पुलिस और तेलंगाना पुलिस के साथ संयुक्त रूप से अभियान चलाकर आरोपियों को गिरफ्तार किया.

एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें मिली पुख्ता जानकारी के आधार पर केरल, दिल्ली और तेलंगाना की पुलिस के साथ एनआईए की टीम संदिग्धों की गतिविधियों पर लगातार नजर रख रही थी. गिरफ्तार किए गए सभी 6 लोगों को सोमवार को एर्नाकुलम की विशेष एनआईए अदालत में पेश किया गया.

एनआईए की टीम ने जिन 6 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया हैं, उन लोगों की पहचान केरल के मंसीद एलियास उमर अल हिंदी, अबु बशीर एल्यिास राशिद, स्वालिह मोहम्मद टी एल्यिास युसुफ, सफवान पी, जसीम एनके और रमशाद नागीलन कैंडिल इलियास आमु के रूप में हुई है.

वहीं गिरफ्तारी के दौरान एनआईए की टीम को आरोपियों के पास से कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और तमाम संदिग्ध उपकरण भी बरामद हुए हैं. एनआईए अधिकारियों के मुताबिक, तमिलनाडु, केरल और तेलंगाना में एनआईए की कई टीम संदिग्धों पर लगातार नजर बनाए हुए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×