scorecardresearch
 

मोस्ट वांटेडः जैश-ए-मोहम्मद का आतंकवादी फ़य्याज श्रीनगर से गिरफ्तार

Jaish-e-Mohammad Most Wanted Terrorist Arrest आतंकी फय्याज अहमद लोन जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले का रहने वाला है. उसके पिता का नाम अली मोहम्मद है. दिल्ली पुलिस को उसकी काफी वक्त से तलाश थी. इसीलिए उसके सिर पर दो लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था.

आतंकी फय्याज 2015 से फरार चल रहा था (फोटो- आजतक) आतंकी फय्याज 2015 से फरार चल रहा था (फोटो- आजतक)

जैश-ए-मोहम्मद (JeM) से जुड़े मोस्ट वांटेड आतंकवादी फ़य्याज अहमद लोन आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया. स्पेशल सेल की टीम ने उसे जम्मू कश्मीर के श्रीनगर से गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर दो लाख रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा था.

आतंकी फय्याज अहमद लोन जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले का रहने वाला है. उसके पिता का नाम अली मोहम्मद है. दिल्ली पुलिस को उसकी काफी वक्त से तलाश थी. इसीलिए उसके सिर पर दो लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था. स्पेशल सेल की टीम लगातार उसका पीछा कर रही थी.

पुलिस को FIR संख्या- 07/07 के मामले में उसकी तलाश थी. यही नहीं उसकी गिरफ्तारी के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय ने गैर जमानती वारंट भी जारी किए थे. जिसके चलते वह साल 2015 से ही फरार चल रहा था ताकि उसे गिरफ्तार ना किया जा सके.

इस दौरान स्पेशल सेल को उसके कश्मीर में छिपे होने की खबरें मिल रही थी. इसी के आधार पर स्पेशल सेल ने कुपवाड़ा निवासी शातिर आतंकी फय्याज अहमद लोन को श्रीनगर से धर दबोचा. अब उससे पूछताछ की जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×