scorecardresearch
 

फिर पुलवामा जैसी साजिश रचने की तैयारी में है जैश-ए-मोहम्मद

Pulwama Attack Operation Toy Conspiracy पुलवामा में हुए एनकाउंटर में जैश का कमांडर मारा गया था. इसलिए अब जैश ने अबू बकर को नया कमांडर बनाया है. जिसके मरने का वक्त आ चुका है.

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद एक बार फिर पुलवामा जैसी साजिश रचने की तैयारी कर रहा है. जिसके लिए उसने बनाया है ऑपरेशन खिलौना. भारतीय एजेंसियों और सेना ने जैश के ऑपरेशन खिलौने को डिकोड कर लिया है. साथ ही जैश के एक नए बकरे को मौलाना मसूद अजहर ने मरने के लिए हिंदुस्तान भेज दिया है.

कश्मीर घाटी जैश के कमांडर की कब्रगाह बन चुकी हैं. एक के बाद एक जैश कमांडर को भारतीय जाबांज इस घाटी में दफ्ना चुके हैं. अब जैश ने अपना एक और गुर्गे अबू बकर को मरने के लिए हिंदुस्तान में छोड़ दिया है. पुलवामा में हुए एनकाउंटर में जैश का कमांडर मारा गया था. इसलिए अब जैश ने अबू बकर को नया कमांडर बनाया है. जिसके मरने का वक्त आ चुका है. इससे पहले भी जैश के कमांडर मरने के लिए भारत आए थे. जानकारी के मुताबिक

मार्च 2018 में जैश कमांडर मुक्ती बकास मारा गया

जुलाई 2018 में जैश कमांडर उमेर खालिद मारा गया

सितंबर 2018 को जैश कमांडर अदनान को ढेर हुआ

अक्टूबर 2018 में जैश कमांडर उस्मान हैदर को मारा गया

उस्मान हैदर जैश सरगना मसूद अजहर का भतीजा था.

हाल ही में जैश कमांडर कामरान पुलवामा में ढेर कर दिया गया.

भारतीय सेना ने कड़े शब्दों में कह दिया है कि आतंकवाद से कोई समझौता नहीं होगा. बंदूक उठाओगे तो गोली खाओगे. अब बारी है अबू बकर की है. जिसकी उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. ख़ुफ़िया सूत्रों के मुताबिक घाटी में जैश के आतंकियों के मरने की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ हैं. जिसके बाद से जैश ने पीओके में पाकिस्तानी सेना की मदद से ट्रेनिंग कैंप की संख्या बढा दी है.

जैश के करीब 2 दर्जन फिदायीन आतंकियों को खास ट्रेनिंग दी जा रही है. जिन्हें पाकिस्तानी आर्मी घुसपैठ कराने की फिराक में है. जिसके चलते पिछले दो दिनों में पाकिस्तानी सेना ने कई बार सीजफायर का उल्लंघन किया है. लेकिन हर घुसपैठ के लिए भारतीय सेना तैयार है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें