scorecardresearch
 

जॉब दिलाने के नाम पर करते थे ऑनलाइन ठगी, 3 युवती सहित 5 गिरफ्तार

इन ठगों के कब्जे से ऑनलाइन ठगी के दौरान इस्तेमाल में लाए जाने वाले एक लैपटॉप सहित सात मोबाइल और सात अलग-अलग कंपनियों के सिम बरामद किए गए हैं. इनकी मदद से ऑनलाइन ठगों ने कई लोगों को चूना लगाया था.

ऑनलाइन ठग ( फोटो- तनसीम हैदर) ऑनलाइन ठग ( फोटो- तनसीम हैदर)

दिल्ली से सटी हाईटेक सिटी नोएडा में ऑनलाइन ठगी रुकने का नाम नही ले रही है. आए दिन कहीं न कहीं ऑनलाइन ठगी का मामला देखने को मिल ही जाता है. ऐसे ही एक मामले का खुलासा करते हुए नोएडा थाना सेक्टर -58 पुलिस ने जॉब दिलाने के नाम पर ऑनलाइन ठगी करने वाली तीन युवतियों सहित पांच शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है. सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं इनका एक साथी अब भी पुलिस की गिरफ्त से फरार बताया जा रहा है.

नोएडा थाना सेक्टर -58 पुलिस ने शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि ऑनलाइन ठगों में कुछ ठग दिल्ली के रहने वाले हैं जिनका नाम अमित वर्मा और रमित है. वहीं इनकी सहयोगी ऋतु भर्ती गाजियाबाद की रहने वाली है और वहीं स्वेता गर्ग और अन्नू पाल दिल्ली निवासी हैं.

ये ठग जॉब तलाश कर रहे युवकों को जॉब दिलाने का झांसा देते थे फिर उनसे पैसे लूट लेते थे. इन ठगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पर इनका एक साथी मौके से फरार हो गया. जिसकी तलाश में पुलिस लगी हुई है. इन ठगों के कब्जे से ऑनलाइन ठगी के दौरान इस्तेमाल में लाए जाने वाले एक लैपटॉप सहित सात मोबाइल और सात अलग-अलग कंपनियों के सिम बरामद किए गए हैं. इनकी मदद से इन ऑनलाइन ठगों ने कई लोगों को चूना लगाया था.

दूसरी ओर पुलिस के आलाधिकारी का मानना है नोएडा थाना सेक्टर -58 पुलिस और साइबर सेल टीम ने ऑनलाइन ठगी करने वाले तीन अभियुक्त सहित पांच शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है. ये ऑनलाइन ठग जॉब्स फ्रॉम साइन डॉट कॉम से डेटा लेकर ग्राहकों को फोन कॉल कर नौकरी का झांसा देते थे. फिर कस्टमर में क्रेडिट या डेबिट कार्ड से मॉन्सटरजॉब्स डॉट कॉम का लिंक भेज कर 10 रुपये का ट्रांजैक्शन करते थे. फिर कस्टमर के अकाउंट को हैक कर उनके अकाउंट से सारे पैसे निकाल लेते थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें