scorecardresearch
 

नई उम्मीद में दिल्ली आया परिवार, मौसा ने 3 साल की बच्ची से किया रेप

मध्य प्रदेश से दिल्ली आए एक बेहद गरीब परिवार की साढ़े तीन साल की बच्ची से उसके मौसा ने अकेले घर में बलात्कार किया.

मौसा ने 3 साल की बच्ची के साथ किया बलात्कार मौसा ने 3 साल की बच्ची के साथ किया बलात्कार

देश में नन्हें मासूम बच्चों को शिकार बनाने के मामले थमते नजर नहीं आ रहे हैं. ये स्थिति तब और शर्मनाक हो जाती है, जब कोई अपना ही रिश्तेदार बच्चों के साथ बलात्कार जैसी घिनौनी हरकत करता है. मध्य प्रदेश से दिल्ली आए एक बेहद गरीब परिवार की साढ़े तीन साल की बच्ची के साथ उसके मौसा ने ऐसी ही हरकत की. मासूम बच्ची के सगे मौसा ने अकेले घर में उसके साथ बलात्कार किया. एफआईआर दर्ज कर फरार आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, इस मामले पर दिल्ली महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुए पीड़ित बच्ची और उसके परिवार से मुलाकात की.

नई जिंदगी की उम्मीद में दिल्ली आया परिवार

आयोग की अध्यक्षा स्वाती मालीवाल शुक्रवार को अस्पताल जाकर बच्ची से मिलीं और उसकी कानूनी और आर्थिक सहायता करने का आश्वासन बता दें कि कुछ समय पहले ही बच्ची अपनी मां और 10 साल के भाई के साथ मध्य प्रदेश से दिल्ली आई है. बच्ची के पिता भी गांव में अपने पशुओं को बेंचने के बाद दिल्ली आने वाले थे. बेहद कम आमदनी वाला ये परिवार एक नई जिंदगी की उम्मीद में दिल्ली आया था.

पिता के दिल्ली आने के इंतजार में उसकी मां ने बच्चों के साथ अपनी बहन के साथ रहने का फैसला किया. बच्ची की मां को पास के ही घर में सफाई का काम भी मिल गया था. दिल्ली महिला आयोग के मुताबिक, बच्ची की मां और मॉसी घरों में काम करने के लिए गई हुईं थीं और बच्ची अपनी 6 साल की मौसेरी बहन के साथ खेल रही थी, इसी दौरान उसका मौसा बच्ची को घर के अंदर ले गया और उसके साथ बलात्कार किया, जबकि उसकी मौसेरी बहन उस समय बाहर खेल रही थी.

बलात्कार कर बच्ची की मां को किया फोन

बच्ची के साथ बलात्कार करने के बाद आरोपी ने उसकी मां को फोन किया और उसको बताया कि उसकी बेटी की तबीयत खराब लग रही है. बच्ची की मां जब घर आई तो उसने बेटी को बहते खून में देखा. मां बेटी को पास के ही एक डॉक्टर के पास लेकर गई, उसने बच्ची को कुछ दवाई दे दी लेकिन खून न रुकने पर उसे अस्पताल ले जाया गया.

अस्पताल जाकर पता चला कि बच्ची के साथ बलात्कार हुआ है, इसके बाद बच्ची को एलएनजेपी अस्पताल रेफर किया गया. बच्ची को 6 घंटे से ज्यादा ऑपरेशन थिएटर में रखा गया. इसी बीच बच्ची के पिता मध्य प्रदेश से सीधा अस्पताल पहुंचे. इसके बाद बच्ची को होश आया तो उसने दिल्ली महिला आयोग की टीम की उपस्थिति में अपने पिता को बताया कि उसके मौसा ने उसके साथ बलात्कार किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें