scorecardresearch
 

चलती वैन में गैंगवार, मारा गया तिहाड़ का एक कैदी

अदालत से लौट रही जेल की वैन में तिहाड़ के एक कैदी की हत्या कर दी गई. मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं.

X
तिहाड़ के कैदियों के बीच यह पहली घटना नहीं है तिहाड़ के कैदियों के बीच यह पहली घटना नहीं है

देश की सबसे सुरक्षित जेल तिहाड़ का एक कैदी जेल की चलती हुई वैन में मारा गया. मामला गैंगवार से जुड़ा लग रहा है. पुलिस ने इस बारे में अभी तक कुछ नहीं बताया है. मामले की जांच की जा रही है.

राजधानी दिल्ली में शनिवार को तिहाड़ जेल की एक वैन कैदियों को साकेत अदालत से पेशी कराकर वापस जेल लौट रही थी. दोपहर में के वक्त जब वैन दक्षिण दिल्ली के हौजखास क्षेत्र से गुजर रही थी, तभी वैन में सवार कैदियों के दो गुटों में झगड़ा हो गया.

सुरक्षाकर्मी जब तक कुछ समझ पाते, तब तक कैदियों ने एक गुट ने दूसरे गुट के एक कैदी को मौत की नींद सुला दिया. दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने बताया कि दो गुटों के बीच हुए झगड़े में एक कैदी की मौत हो गई है, जिसकी पहचान मनोज के तौर पर हुई है.

हालांकि दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने इस वारदात के बारे में और कोई जानकारी नहीं दी. दिल्ली सशस्त्र पुलिस की तीसरी बटालियन पर कैदियों को जेल और अदालत के बीच लाने ले जाने की जिम्मेदारी है. सुरक्षा में चूक भी इस हत्या की एक बड़ी वजह मानी जा रही है.

गौरतलब है कि इसी तरह की वारदात साल 2015 में भी हुई थी. जिसमें रोहिणी की अदालत से तिहाड़ जेल जा रही वैन के अंदर सात कैदियों ने दो कैदियों को पीट पीटकर मार डाला था. पुलिस ने इस संबंध में आरोपी कैदियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें