scorecardresearch
 

बुराड़ी मर्डर केसः मुनव्वर ही नहीं, उसके पूरे परिवार का हत्यारा निकला बंटी

दिल्ली के प्रॉपर्टी डीलर चौधरी मुनव्वर हसन की हत्या के मामले में बंटी नामक एक भू माफिया को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने उसे सर्विलांस की मदद से धरदबोचा. बंटी ने खुलासा किया है कि उसी ने मुनव्वर के परिवार को भी मौत के घाट उतारा है. उसने कत्ल के बाद मुनव्वर की पत्नी और बच्चों को अलग अलग जगह जमीन में गाड़ दिया है.

पुलिस ने आरोपी बंटी को गिरफ्तार करने के बाद पूरे मामले का खुलासा कर दिया पुलिस ने आरोपी बंटी को गिरफ्तार करने के बाद पूरे मामले का खुलासा कर दिया

दिल्ली के प्रॉपर्टी डीलर चौधरी मुनव्वर हसन की हत्या के मामले में बंटी नामक एक भू माफिया को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने उसे सर्विलांस की मदद से धरदबोचा. बंटी ने खुलासा किया है कि उसी ने मुन्नवर के परिवार को भी मौत के घाट उतारा है. उसने कत्ल के बाद मुनव्वर की पत्नी और बच्चों को अलग अलग जगह जमीन में गाड़ दिया है.

बुराड़ी में हुआ था मर्डर
दिल्ली के बुराड़ी इलाके में पेरोल पर रिहा होकर जेल से बाहर आए प्रॉपर्टी डीलर मुनव्वर हसन की लाश उसके घर की पहली मंजिल पर बने कमरे से शनिवार को बरामद की गई थी. उसके सिर में गोली मार कर उसकी हत्या की गई थी. दरअसल, मुनव्वर का परिवार कई दिनों से लापता था. इस लिए वह पेरोल पर जेल से बाहर उन्हें तलाश करने आया था.

आरोपी को तलाश रही थी पुलिस
मुनव्वर की लाश मिलने के बाद दिल्ली पुलिस की कई टीम इस मामले में सुलझाने में लगी थी. मुनव्वर की हत्या के पीछे भू माफिया बंटी का नाम सामने आ रहा था. बंटी ही मुनव्वर का बिजनेस पार्टनर हुआ करता था. पैसों के लेनदेन को लेकर दोनों के बीच कुछ विवाद हो गया था.

सर्विलांस से पकड़ा गया हत्यारा
पुलिस को जैसे ही ये बात पता चली तो बंटी की तलाश शुरू की गई. लेकिन पुलिस के हाथ उसका कोई सुराग नहीं लगा. पुलिस ने उसका नंबर सर्विलांस पर लगा रखा था. जिसके चलते आखिरकार बंटी पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया. जब पुलिस ने सख्ती के साथ बंटी से पूछताछ की तो उसने जो खुलासा किया, उसे सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई.

बंटी ने किया पूरे परिवार का कत्ल
सूत्रों के मुताबिक आरोपी बंटी ने पूछताछ में कबूल किया कि उसने 21, 22 अप्रैल को मुनव्वर की पत्नी और बच्चों को मेरठ से हरिद्वार जाते वक़्त दुलारा नामक जगह पर हत्या करने के बाद जमीन में गाड़ दिया था. पहले उसने मुनव्वर की पत्नी और दो बेटियों को कत्ल किया फिर अगले दिन बुराडी इलाके में ही उसने मुनव्वर के दो बेटों की हत्या कर उन्हें जमीन में गाड़ दिया था.

20 लाख रुपये को लेकर था विवाद
बंटी के खुलासे के बाद पुलिस अब उसकी निशानदेही पर सभी जगहों की खुदाई कर शवों को निकालेगी. पुलिस की पूछताछ में मुनव्वर की हत्या का राज भी खुल गया. बंटी के मुताबिक उसने मुनव्वर को 20 लाख रुपये दे रखे थे. इसी को लेकर दोनों के बीच विवाद चल रहा था. हत्या से पहले भी उसकी मुनव्वर से कहासुनी हुई थी. उसी के बाद उसने मुनव्वर को गोली मार कर मौत की नींद सुला दिया था.

रेप के मामले में बंद था मुनव्वर
जानकारी के मुताबिक मुनव्वर और बंटी दोनों ही दिल्ली के बुराड़ी इलाके में प्रॉपर्टी का काम करते थे. मुन्नवर बीएसपी से भी जुड़ा हुआ था. एक बार उसने बीएसपी के टिकट पर चुनाव भी लड़ा था. मुनव्वर रेप के एक मामले जेल में बंद था और हाल ही में बंटी की मदद से वह पेरोल पर बाहर आया था, क्योंकि मुनव्वर का परिवार अप्रैल माह से गायब था.

थाने में दर्ज कराई थी परिवार की गुमशुदगी
जेल से बाहर आकर मुनव्वर ने बंटी के साथ थाने जाकर ही परिवार के गुम हो जाने की शिकायत भी दर्ज कराई थी. इसके बाद जब वह लौटकर घर आया तभी उसका बंटी के साथ पैसों को लेकर विवाद हुआ था. और बंटी ने मुनव्वर को गोली मार दी थी. हत्या करने के बाद बंटी ने ही पुलिस को फोन करके किसी के घायल होने की जानकारी दी थी औक खुद मौके से फरार हो गया था.

शव बरामद करने की कवायद
अब पुलिस मुनव्वर के परिवार के शव बरामद करने की तैयारी कर रही है. पुलिस बंटी की निशानदेही पर यूपी और दिल्ली में गाड़े गए शव निकालने के लिए निकल चुकी है. इस मामले का खुलासा होने के बाद पुलिस भी सकते में आ गई है. पैसों के विवाद में 6 लोगों की बेरहमी के साथ हत्या कर दी गई और कातिल ने खुद को बचाने की कोशिश भी की लेकिन वह कानून के हाथों से बच नहीं सका.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें