scorecardresearch
 

सुधीर सांगवान का बयान- सोनाली फोगाट ने ही मंगाई थी ड्रग्स, ओवरडोज से बिगड़ी थी तबीयत

बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की मौत के मामले में उनके पीए सुधीर सांगवान ने कई दावे किए हैं. उसने गोवा पुलिस को बताया कि ज्यादा ड्रग्स लेने की वजह से सोनाली की हालत गंभीर हो गई थी. ड्रग्स उसी ने मंगवाई थी. सोनाली की हालत बिगड़ती देख लेडीज टॉयलेट में उसी ने ही ड्रग्स छुपा दी थी.

X
गोवा में 22 अगस्त की रात को कर्लीज क्लब में बिगड़ गई थी सोनाली की तबीयत (फाइल फोटो)
गोवा में 22 अगस्त की रात को कर्लीज क्लब में बिगड़ गई थी सोनाली की तबीयत (फाइल फोटो)

बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की मौत के मामले में उसके पीए सुधीर सांगवान ने गोवा पुलिस के सामने कई दावे किए हैं. 22 अगस्त की रात कर्लीज क्लब में क्या हुआ था? सोनाली ने ड्रग्स कब ली थी? उसकी तबीयत कब खराब हुई थी? लेडीज टॉयलेट में ड्रग्स किसने पहुंचाई? सुधीर ने अपने इकबालिया बयान में इन सारे सवालों को लेकर बड़े दावे किए हैं.

सुधीर ने अपने इकबालिया बयान में गोवा पुलिस को बताया- मैं, सोनाली फोगाट और हमारा दोस्त सुखविंदर सिंह 22 अगस्त को गोवा में अंजुना, नॉर्थ गोवा के ग्रैंड लियोनी रिसोर्ट में रहने के लिए आए. दोपहर के करीब 2:30 बजे होटल के रूम में चेक-इन किया. शाम करीब 4:30 बजे सोनाली फोगाट ने सुखविंदर सिंह को MDMA ड्रग्स खरीद कर लाने को बोला. हम तीनों को MDMA ड्रग्स का नशा करने की इच्छा थी. 

करीब 8:30 बजे सुखविंदर सिंह कमरे में आकर बोला कि 4 ग्राम MDMA ड्रग्स के लिए 12 हजार की जरूरत है. वह होटल ग्रैंड लियोनी के रूम ब्वॉय से MDMA ड्रग मंगवाएगा. मैंने उसको 5 हजार नगद दिए और उसे बोला कि अपनी तरफ से वह 7 हजार देगा. उसके बाद करीब 9 बजे सुखविंदर ड्रग्स लेकर आया. इसके बाद हम तीनों ने नाक से MDMA लिया.

कर्लीज क्लब में देर रात तक शराब और ड्रग्स पीती रही थीं सोनाली

रात करीब 11:30 बजे कर्लीज क्लब के लिए निकले

सुधीर ने बताया कि हम तीनों रात करीब 11:30 बजे दो स्कूटर से कर्लीज  क्लब के लिए निकले. जो MDMA बच गई थी, उसमें से थोड़ी सी प्लास्टिक की खाली बोतल में डालकर रख ली. बाकी बची हुई MDMA उसने जेब में रख ली थी.

हमने कर्लीज क्लब में डांस फ्लोर के नजदीक पहले से टेबल बुक किया हुआ था. वहां पहुंचने पर हमने बीयर, ऑरेंज जूस, कॉकटेल, केक और पानी की बोतल मंगवाई. इसके बाद मैंने जिस बोतल में MDMA लाया था, उसमें पानी भर दिया. वह बोतल बाद में सोनाली ने अपने पास रख ली. इसके बाद मैंने, सोनाली और सुखविंदर ने बारी-बारी से ड्रग्स पी.

पहली बार वॉशरूम जाने के दौरान छुपा दी थी ड्रग्स

सुधीर सांगवान ने बताया कि रात के करीब 12:45 बजे हम तीनों फ्लोर पर डांस करने के लिए गए. करीब 2:00 से 2:30 तक डांस कर रहे थे. उसके बाद मैं सोनाली के कहने पर उन्हें वॉशरूम ले गया. वहां उन्होंने उल्टी की, जिससे मुझे महसूस हुआ कि सोनाली को MDMA ड्रग्स की ओवरडोज हो गई है. उसी समय मैंने खाली बोतल, जिसमें MDMA मिक्स की थी, उसमें मैंने MDMA ड्रग्स का पैकेट डाल दिया और बोतल को मैंने लेडीस टॉयलेट के फ्लश टैंक में डाल दिया फिर उसके बाद हम दोनों वापस डांस फ्लोर पर चले गए. सोनाली बीच-बीच में पानी पीती रहीं.

सुधीर सांगवान सोनाली को सहारा देकर वॉशरूम ले गया था

जब सोनाली बोलीं ड्रग्स ज्यादा हो गई

सुधीर सांगवान ने बताया कि सुबह तकरीबन 4:30 बजे मैं दोबारा सोनाली को लेडीज टॉयलेट लेकर गया. इस दौरान नशे की हालत में उनके पांव लड़खड़ा रहे थे. वह वही टॉयलेट के पास बैठ गई फिर मैं उनको सहारा देकर टॉयलेट में ले गया.

उसी वक्त सोनाली ने कहा कि उसे ड्रग्स का नशा ज्यादा हो गया है. वह चल नहीं पाएंगी. इसके बाद वह वहीं टॉयलेट सीट पर बैठ गईं. मैंने उनको पानी पिलाया और उनको टॉयलेट में नीचे जमीन पर बैठाया और मैं उनको पानी पिलाता रहा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें