scorecardresearch
 

सोनाली फोगाट

सोनाली फोगाट

सोनाली फोगाट

सोनाली फोगाट

सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) एक भारतीय टिकटॉक स्टार (Tik Tok Star) और भारतीय जनता पार्टी की सदस्य थीं (Sonali Phogat, Leader BJP). सोनाली फोगाट की 22 अगस्त 2022 को गोवा में हार्ट अटैक से मौत हो गई है (Sonali Phogat Death). 42 वर्षीय सोनाली फोगाट ने 2019 में हरियाणा चुनाव में  बीजेपी की टिकट पर आदमपुर से विधानसभा का चुनाव लड़ा था. वह रियल्टी शो बिग बॉस-14 का हिस्सा भी रह चुकी हैं (Sonali Phogat Bigg Boss 14). 

वह कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ चुनाव में खड़ी हुई थीं. सोनाली पिछले 12 साल से बीजेपी से जुड़ी हुई थीं. वह हरियाणा के भाजपा महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष भी थी (Sonali Phogat Political Career). सोनाली राजनीति के अलावा वीडियो शेयरिंग ऐप टिकटॉक पर भी काफी एक्टिव रहती थीं और इस ऐप पर लगातार अपने वीडियो शेयर करती रहती थीं. टिकटॉक पर उनके एक लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं (Sonali Phogat Tik Tok Career).

वह एक टिकटॉक की सफल स्टार थीं. उन्होंने टीवी सीरीज में अभिनय किया था (Sonali Phogat in TV Series).

सोनाली फोगाट का जन्म 21 सितंबर 1979 को भुथन, फतेहाबाद (Bhuthan, Fatehabad) में हुआ था. वह हरियाणा राज्य के हिसार जिले में रहती थीं (Sonali Phogat Lived in Hissar, Haryana). उनके पति संजय फोगाट (Sanjay Phogat) भी बीजेपी के नेता थे, लेकिन 2016 में रहस्यमय परिस्थितियों में उनकी मौत हो गई (Sonali Phogat Husband). सोनाली की एक की बेटी है (Sonali Phogat Daughter).

और पढ़ें

सोनाली फोगाट न्यूज़