scorecardresearch
 

दुबई में ही है दाऊद का नार्को टेररिस्ट भतीजा, पाकिस्तान भागने की कहानी पर सस्पेंस

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भतीजे सोहैल के पाकिस्तान भागने की खबर पर सस्पेंस बढ़ता जा रहा है. अंडरवर्ल्ड से जुड़े सूत्रों का कहना है कि सोहैल दुबई में ही है, वह पाकिस्तान नहीं भागा है.

ग्लोबल टेररिस्ट दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में छिपा हुआ है. ग्लोबल टेररिस्ट दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में छिपा हुआ है.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • खुफिया एजेंसियों के साथ-साथ मुंबई पुलिस के लिए भी झटका
  • 2014 में स्पेन में नार्को टेरररिज्म केस में पकड़ा गया था
  • 2015 में उसे अमेरिका डिपोर्ट कर दिया गया था

ग्लोबल आतंकी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भतीजे सोहैल की अमेरिका से पाकिस्तान पहुंचने की खबर है. लेकिन अंडरवर्ल्ड से जुड़े सूत्रों से आज तक को एक्सक्लूसिव जानकारी मिली है. सूत्रों के मुताबिक सोहैल फिलहाल दुबई में है. भारत की खुफिया एजेंसियों और मुंबई पुलिस के लिए यह एक झटका है, क्योंकि मुंबई पुलिस भारत सरकार के जरिए सोहैल को अमेरिका से भारत डिपोर्ट करवाने की कोशिश कर रही थी.

सोहैल कासकर 2014 में स्पेन में नार्को टेरररिज्म के केस में पकड़ा गया था. 2015 में उसे अमेरिका डिपोर्ट कर दिया गया. सोहैल पर आरोप था की वह कोलंबियन विद्रोहियों को लॉजिस्टिक सपोर्ट देने के साथ ही अमेरिका में ड्रग की सप्लाई कर रहा था.

सोहैल दाऊद के छोटे भाई नूरा का बेटा है. 1989 में सोहैल अपने पिता नूरा के साथ मुंबई छोड़कर पाकिस्तान चला गया था. सोहैल को स्पेन में 2 पाकिस्तानी नागरिकों के साथ पकड़ा गया था. साथ में दानिश नाम का एक भारतीय शख्स भी गिरफ्तार हुआ था, जिसे बाद में भारत डिपोर्ट कर दिया गया था.

मुंबई पुलिस ने भारत सरकार के जरिए अमेरिका से संपर्क साधा था और सोहैल से जुड़े दस्तावेज सौंपकर उसे भारत डिपोर्ट करने के लिए कहा था. अमेरिकी एजेंसियों ने एक बड़े ऑपरेशन के बाद सोहैल और उसके साथियों का स्टिंग ऑपरेशन कर उन्हें गिरफ्तार किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×