scorecardresearch
 

दाऊद इब्राहिम का खास गुर्गा नवी मुंबई से गिरफ्तार, विदेश भागने की फिराक में था अजीम भाई

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के मुताबिक अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की ड्रग्स सप्लाई का कारोबार उसका खास गुर्गा मोहम्मद अजीम ही संभालता था. यही वजह थी कि एनसीबी को इसकी तलाश थी. मगर कोई सुराग पहले नहीं मिल पाया था.

दाऊद का गुर्गा अजीम नवी मुंबई में छुपकर रह रहा था दाऊद का गुर्गा अजीम नवी मुंबई में छुपकर रह रहा था
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का खास गुर्गा है अजीम
  • मुंबई और आस-पास करता है ड्रग्स तस्करी का धंधा
  • मुंबई का गैंगस्टर है मोहम्मद अजीम उर्फ अजीम भाई

मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की टीम ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के एक गुर्गे को नवी मुंबई से गिरफ्तार कर लिया है. एनसीबी कई दिनों से उसकी तलाश कर रही थी और आखिरकार आज शाम नवी मुंबई में छापेमारी कर इसको धर दबोचा. पकड़े गए आरोपी का नाम अजीम भाऊ उर्फ मोहम्मद अजीम अबू सलीम है. 

मुंबई एससीबी के मुताबिक अजीम खुद एक बड़ा गैंगस्टर है, जो लोगों से एक्सटॉर्शन मनी वसूलने के साथ-साथ ड्रग्स की तस्करी भी करता था. एनसीबी के अधिकारी ने बताया कि अजीम के खिलाफ मुंबई और ठाणे के कई पुलिस स्टेशन में एक्सटॉर्शन और रॉबरी के मामले दर्ज हैं. मुंबई के कई ड्रग्स पेडलर इसके संपर्क में थे और अजीम मुंबई और अन्य जगहों पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की प्रॉपर्टी की देखभाल करता था.

कुछ दिनों पहले नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मुम्ब्रा और गोरेगांव में 6 किलो के करीब एमडी और एफिड्रिन ड्रग्स की कन्साइनमेंट पकड़ी थी. जिसे मुम्बई समेत  गुजरात में भी सप्लाई किए जाने की तैयारी थी. इस पूरे मामले में 5 लोगों की गिरफ्तारी हुई थी. इसी मामले की जांच में एनसीबी को दाऊद इब्राहिम की ड्रग्स सप्लाई के कारोबार और उसके सरगना मोहम्मद अजीम का सुराग मिला था.

इसे भी पढ़ें-- आतंकी मॉड्यूलः प्रयागराज से ओसामा का चाचा गिरफ्तार, जीशान और आमिर का किया था ब्रेनवॉश

अधिकारी के अनुसार मोहम्मद अजीम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद का खास गुर्गा होने के साथ-साथ ड्रग्स सिंडीकेट का किंगपिन भी है. वो पकड़े जाने के डर से देश छोड़ने की तैयारी में था. इसी वजह से वो नवी मुंबई में छिपा हुआ था. जहां से एनसीबी की टीम ने उसे धर दबोचा. गिरफ्तारी के वक्त अजीम नशे की हालत में एक छोटे से कमरे को हाइड आउट बनाकर छिपा हुआ था. एनसीबी ने गिरफ्तारी के वक्त उसके पास से कमर्शियल क्वांटिटी में ड्रग्स भी बरामद की है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें