scorecardresearch
 

दिल्ली में ऑक्सीजन की कालाबाजारीः नवनीत कालरा का ऑडियो वायरल, पुलिस कर रही तलाश

दिल्ली में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की कालाबाजारी का भंडाफोड़ हुआ था. अब इस मामले में मास्टरमाइंड माने जा रहे नवनीत कालरा का एक ऑडियो वायरल हो रहा है. वायरल ऑडियो में कालरा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स देने की बात कर रहा है.

नवनीत कालरा (फाइल फोटो) नवनीत कालरा (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नवनीत कालरा का ऑडियो वायरल
  • कंसंट्रेटर्स देने की बात कर रहा कालरा
  • पुलिस ऑडियो क्लिप की जांच कर रही

दिल्ली में एक तरफ ऑक्सीजन का संकट चल रहा है, तो दूसरी तरफ कुछ ऐसे लोग भी हैं जो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की कालाबाजारी भी कर रहे हैं. पुलिस ने बीते दो दिनों में दिल्ली के कई इलाकों में छापेमारी कर भारी मात्रा में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स बरामद किए हैं.

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की कालाबाजारी करने का मास्टरमाइंड कारोबारी नवनीत कालरा माना जा रहा है. पुलिस उसकी तलाश में जुटी है. हालांकि, कालरा अभी पुलिस की पहुंच से दूर है, लेकिन उसका एक ऑडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो कंसंट्रेटर्स देने की बात कर रहा है.

वायरल ऑडियो में नवनीत कालरा कह रहा है, "मेरे पास दो लाख कॉल्स आ रहे हैं, इसलिए मैं सबका जवाब नहीं दे सकता. सारी डिटेल्स आपको सेल्फ एक्सप्लेनेटरी मैसेज में भेजी है. कौन सा मॉडल है? क्या है? एक व्यक्ति पर एक मशीन मैं खान मार्केट वालों को दे सकता हूं. घर के यूज के लिए अगर किसी को मशीन चाहिए तो मशीन तीन बजे तक ब्लॉक होगी. मेरी मशीन सारी खत्म हो रही है तो मैं खान मार्केट के फ्रेंड्स को भी अलॉट नहीं कर पाउंगा. प्लीज इस मैसेज को शेयर करें और मुझे कॉल्स और फॉरवर्ड मैसेज ना भेजें. मेरे ऊपर बहुत प्रेशर है."

ये ऑडियो नवनीत कालरा का ही बताया जा रहा है. हालांकि, आज तक इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता. पुलिस इस वायरल ऑडियो की जांच कर रही है. इसी बीच इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है.

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की कालाबाजारी के मामले सामने आ रहे थे. दिल्ली के कई नाम-गिरामी रेस्टोरेंट्स में छापा मारकर पुलिस ने 500 से ज्यादा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स बरामद किए हैं. गुरुवार को पुलिस ने लोधी कॉलोनी स्थित नेगे जू रेस्टोरेंट में छापा मारा था. इस रेस्टोरेंट का मालिक नवनीत कालरा है. इसके बाद शुक्रवार दिल्ली के पॉश इलाके खान मार्केट के खान चाचा रेस्टोरेंट पर भी पुलिस ने छापेमारी कर कई कंसंट्रेटर्ज जब्त किए हैं.

इस पूरे गोरखधंधे में नवनीत कालरा को मास्टरमाइंड माना जा रहा है. पुलिस नवनीत कालरा की तलाश कर रही है. इस मामले के तार लंदन से भी जुड़े होने की बातें सामने आ रही है. पुलिस के मुताबिक, लंदन में बैठा गगन दुग्गल ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की कालाबाजारी करने का प्लान बनाया और उसके बाद नवनीत कालरा के रेस्टोरेंट में रखकर इन कंसंट्रेटर्स को बेचा जा रहा था.

दिल्ली पुलिस ने बताया कि आरोपियों को ये कंसंट्रेटर्स चीन और हॉन्गकॉन्ग से मिल रहे थे. आरोपियों 5 लीटर का ऑक्सीजन कंसंट्रेटर 16 हजार तो 9 लीटर का ऑक्सीजन कंसंट्रेटर 20 हजार रुपए में मिल रहा था. उसके बाद इसके 60 से 70 हजार रुपए में बेचा जा रहा था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें