scorecardresearch
 

Neemuch: घर तोड़ने पहुंचा बुलडोजर तो बुजुर्ग की हत्या के आरोपी ने खुद ही कर दिया सरेंडर

Neemuch Lynching Update: नीमच के मनासा में आरोपी दिनेश कुशवाह ने मनासा में मानसिक रोगी बुजुर्ग भंवरलाल की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. इसका वीडियो वायरल होते ही हड़कंप मच गया था.

X
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी. पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मुस्लिम समझकर जैन बुजुर्ग की कर दी थी हत्या
  • आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के नीमच जिले में बुजुर्ग की हत्या के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी इस वारदात को अंजाम देने के बाद से फरार था. लेकिन जैसे ही पुलिस और प्रशासन की टीम उसके घर को ध्वस्त करने के लिए बुलडोजर लेकर पहुंची तो आरोपी ने खुद ही थाने में सरेंडर कर दिया.  

इस घटना पर सियासी बवाल मचते ही गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी संज्ञान में लिया था. नीमच कलेक्टर मयंक अग्रवाल और एसपी सूरज कुमार वर्मा को घटनास्थल का जायजा करने भेजा गया. आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए तीन टीमें रवाना की गईं. मगर आरोपी को गिरफ्तार करने में कोई सफलता हाथ नहीं लगी. 

एसपी सूरज कुमार वर्मा ने उस दौरान बताया कि आरोपी का मोबाइल बंद है और आरोपी की तलाश में पुलिस जुटी हुई है. इसके अलावा और भी तकनीकी साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं ताकि इस घटना में शामिल और भी लोगों पर कार्रवाई की जा सके.

इस बीच, आरोपी का मकान ध्वस्त करने के लिए बुलडोजर और प्रशासन की टीम भी भेज दी गई. वहां कोई कार्रवाई होती, इसके पहले ही आरोपी दिनेश कुशवाह पुलिस के पास पहुंच गया. 

क्या है पूरा मामला 

रतलाम जिले के जावरा का जैन परिवार राजस्थान के चित्तौड़गढ़ भ्रमण के लिए गया हुआ था. उनके साथ परिवार के 65 वर्षीय सदस्य भंवरलाल जैन भी थे, जो कि अचानक लापता हो गए थे. बुजुर्ग मानसिक रोग से भी पीड़ित थे. परिजनों ने चित्तौड़गढ़ में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी. दूसरे दिन बुजुर्ग का शव संदिग्ध हालात में नीमच के मनासा में मिला. शिनाख्त के बाद पुलिस ने मर्ग कायम कर शव परिजनों को सौंप दिया.

इसके बाद मामले में नया मोड़ तब आया जब एक वीडियो वायरल हुआ. दरअसल, वायरल वीडियो में एक युवक बुजुर्ग भंवरलाल जैन के साथ अमानवीय तरीके से मारपीट करता दिखाई दिया. चांटे जड़ते हुए युवक बुजुर्ग से बार-बार पूछे जा रहा था कि ''क्या तेरा नाम मोहम्मद है? चल अपना आधार कार्ड बता.'' वीडियो में बीमार बुजुर्ग पिटते हुए लाचार दिखाई दे रहे थे.

इस वीडियो की पड़ताल के बाद पुलिस ने आरोपी की पहचान मनासा के दिनेश कुशवाह के रूप में की और उसके खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया. मनासा थाना पुलिस जब आरोपी को गिरफ्तार करने पहुंची, तो वह फरार हो गया था.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें