scorecardresearch
 

'क्या तेरा नाम मोहम्मद है, आधार कार्ड दिखा', जैन बुजुर्ग को मुस्लिम समझकर मार डाला, MP में उबाल

Neemuch News: मध्यप्रदेश के नीमच में अमानवीय तरीके से एक बुजुर्ग को पीटे जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में सुना जा सकता है कि चांटे मारने वाला व्यक्ति पूछ रहा है कि तेरा नाम क्या मोहम्मद है? चल तेरा आधार कार्ड बता. मार खाने वाला बुजुर्ग गिड़गिड़ाते हुए कहते नजर आ रहा है कि 200 रुपये ले लो...

X
बुजुर्ग को पीटते हुए BJP नेता. बुजुर्ग को पीटते हुए BJP नेता.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बुजुर्ग की मारपीट पर कांग्रेस ने BJP को घेरा
  • MP पुलिस ने शुरू की आरोपी की तलाश

राजस्थान से सटे मध्य प्रदेश के मनासा (नीमच) में मानवता को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक बुजुर्ग को मुसलमान होने के शक में पीट-पीटकर मार डाला गया. हत्या का आरोप एक बीजेपी नेता पर लगा है. इस घटना का सोशल मीडिया पर वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें आरोपी तमाचे मारते हुए बुजुर्ग से आधार कार्ड दिखाने के लिए कह रहा है. मारे गए पीड़ित की पहचान रतलाम जिले के भंवरलाल जैन के तौर पर हुई है.

दरअसल, रतलाम जिले का रहने वाला एक परिवार 15 मई को राजस्थान के चित्तौड़गढ़ स्थित किले में भेरूजी पूजने गया था. इसी बीच दूसरे दिन परिजनों को बिना बताए भंवरलाल जैन गायब हो गए. काफी खोजबीन के बाद नहीं मिले तो परिजनों ने उनकी गुमशुदगी की शिकायत चित्तौडगढ़ के ही थाने में दर्ज करवाई. 

अंतिम संस्कार कर दिया गया था

इधर, बीते गुरुवार को मनासा (नीमच) में रामपुरा रोड स्थित मारुति शोरूम के पास एक बुजुर्ग की लाश मिली और पहचान 65 साल के भंवरलाल जैन के रूप में हुई. पुलिस ने मृतक को फोटो क्लिक कर सोशल मीडिया पर डाल दिया. सूचना मिलते ही मृतक के परिवार मनासा आया और पोस्टमार्टम के बाद परिजन भंवरलाल के शव को अपने गांव ले गया, जहां विधि विधान से उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया. 

वायरल वीडियो से आया केस में नया मोड़

इस मामले में नया मोड़ तब आ गया, जब मृतक बुजुर्ग के भाई राकेश जैन के मोबाइल में एक वीडियो आया. दरअसल, इस सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में एक शख्स उनके भाई भंवरलाल जैन को चांटे मारते हुए नजर आया.  वीडियो में सुना जा सकता है कि मारपीट करने वाला व्यक्ति बुजुर्ग से पूछते नजर आ रहा है, ''क्या तेरा नाम मोहम्मद है? जावरा (रतलाम) से आया है? चल तेरा आधार कार्ड बता...'' वहीं, मार खाने वाला बुजुर्ग दयनीय हालत में कहते हुए नजर आ रहा है कि 200 रुपये ले लो...'' 

जैसे ही यह वीडियो मृतक के छोटे भाई राकेश जैन ने देखा तो वह गांव  के लोगों को लेकर बड़ी संख्या में मनासा थाने पर पहुंच हो गए और आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग करने लगे. मनासा पुलिस ने वीडियो की जांच की और मारपीट करने वाले की पहचान कर ली. 

पत्नी रह चुकी है BJP की पार्षद

आरोपी का नाम दिनेश कुशवाह है, जो कि मनासा के काछी मोहल्ले का ही रहने वाला है. आरोपी की पत्नी बीजेपी के टिकट पर नगर पार्षद रह चुकी है. 

केस में दूसरे नाम आने की भी संभावना

अब पुलिस ने पूरे मामले में आईपीसी के धाराओं 304/2 और 302 के तहत केस दर्ज कर लिया है. मनासा थाने के टीआई केएल दांगी के अनुसार, इस मामले में आरोपी की तलाश शुरू कर दी है. टीआई  ने बताया कि इसमें और भी जांच की जा रही है. तकनीकी साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं. पड़ताल में दूसरे नाम सामने आते हैं तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें