scorecardresearch
 

MP: 82 लाख का आशियाना, 7.5 लाख के गहने... 4 करोड़ से अधिक दौलत का मालिक निकला पटवारी

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के सिंगरौली में देवसर तहसील के पटवारी के आवास पर आर्थिक अपराध ब्यूरो (EOW) ने छापेमारी की. इस दौरान पटवारी के नाम कुल 4 करोड़ 25 लाख रुपए की संपत्ति का खुलासा हुआ. इस मामले में अभी जांच चल रही है. EOW को अभी और संपत्ति मिलने का अनुमान है.

X
पटवारी के घर पर EOW ने मारा छापा. (Photo: Aajtak) पटवारी के घर पर EOW ने मारा छापा. (Photo: Aajtak)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • देवसर तहसील के पटवारी के आवास पर ईओडब्ल्यू की रेड
  • आलीशान भवन, जमीन, बैंक बैलेंस, शोरूम व आभूषण व नकदी बरामद

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के सिंगरौली में एक पटवारी के घर पर आर्थिक अपराध ब्यूरो (EOW) के छापे में अकूत काली दौलत मिली है. शुक्रवार को ईओडब्ल्यू ने देवसर तहसील के पटवारी श्यामलाल दुबे के आवास पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में दबिश दी. छापे में मिले कैश, दस्तावेज और अन्य संपत्तियों की कीमत 4 करोड़ 25 लाख रुपए बताई जा रही है.

मध्य प्रदेश: 4 करोड़ 25 लाख से अधिक की संपत्ति का मालिक निकला पटवारी, ईओडब्ल्यू ने मारा छापा

EOW की रेड में पता चला कि पटवारी का बैढन बाजार में 5 हजार स्क्वायर फीट में दो मंजिला आलीशान मकान बना है. इसमें सोलर पैनल के साथ तीन एसी हैं. इसकी अनुमानित कीमत 82 लाख रुपये आंकी गई है. विंध्य नगर मार्ग में श्यामलाल ने दो मंजिला बिल्डिंग बनाकर यहां बाइक का शोरूम बना रखा है, इसकी कीमत 55 लाख रुपये है.

मध्य प्रदेश: 4 करोड़ 25 लाख से अधिक की संपत्ति का मालिक निकला पटवारी, ईओडब्ल्यू ने मारा छापा

सर्च अभियान में डेढ़ लाख रुपये कैश और 7.5 लाख रुपये कीमत के आभूषण मिले हैं. घर के कंपाउंड से 2 बाइक और एक इंडिगो कार मिली है, जिसकी कीमत 8 लाख रुपये आंकी गई है. इसके अलावा रजिस्ट्री के 6 दस्तावेज, 21 बीमा पॉलिसी, 12 बैंक अकाउंट और 11 एफडीआर मिले हैं.

मध्य प्रदेश: 4 करोड़ 25 लाख से अधिक की संपत्ति का मालिक निकला पटवारी, ईओडब्ल्यू ने मारा छापा
पटवारी, जिसके यहां की गई छापेमारी.

यह भी पढ़ें: सरकारी लाभ देने के बदले रिश्वत मांग रहा था पटवारी, ACB ने दबोचा

इसके अलावा पटवारी ने अन्य जगहों पर निवेश कर रखा है. इसमें पोस्ट ऑफिस में जमा राशि, एनएससी बॉन्ड्स, किसान विकास पत्र समेत कई स्कीम्स हैं. हैरानी की बात है कि पटवारी की अब तक की आय 60-70 लाख रुपये की है, जबकि छापे में अब तक 4 करोड़ से 25 लाख की संपत्ति का खुलासा हुआ है. अभी जांच जारी है और ईओडब्ल्यू को और भी संपत्ति मिलने का अनुमान है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें