scorecardresearch
 

Fazil Murder Case: फाजिल की हत्या में शामिल सभी 6 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने बनाई थीं 8 टीम

मंगलुरु के पुलिस कमिश्नर एन शशि कुमार ने पत्रकारों को बताया कि फाजिल की हत्या के मामले में अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इस मामले के आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की आठ टीमें बनाई गई थीं.

X
फाजिल की हत्या के बाद से ही इलाके में तनाव का माहौल है फाजिल की हत्या के बाद से ही इलाके में तनाव का माहौल है

दक्षिणी कर्नाटक के सुरथकल में मुस्लिम युवक फाजिल की हत्या के सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले इस मामले में पुलिस ने दो दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की थी. इसके बाद मंगलवार को पुलिस ने इस सनसनीखेज हत्याकांड के 6 आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है. 

आरोपी की गिरफ्तारी के लिए 8 टीम
सुरथकल में फाजिल की मौत के बाद से ही तनावपूर्ण हालात बने हुए हैं. इस मामले में पुलिस ने अब तक 21 लोगों को हिरासत में लिया था. सभी से लंबी पूछताछ की गई है. मंगलुरु के पुलिस कमिश्नर एन शशि कुमार ने पत्रकारों को बताया कि फाजिल की हत्या के मामले में अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इस मामले के आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की आठ टीमें बनाई गई थीं.  

होटल में रची गई थी हत्या की साजिश
पुलिस कमिश्नर एन शशि कुमार के मुताबिक अजीस ने हत्या के आरोपियों को सफेद कार किराए पर दी थी. जिसका इस्तेमाल बदमाशों ने किया था. इस मामले में पकड़े गए आरोपियों की पहचान सुहास शेट्टी, मोहन, गिरिधर, अभिषेक, श्रीनिवास और दीक्षित के रूप में हुई है. इस हत्या कांड की साजिश होटल में रची गई थी. जिसके तहत सुहास शेट्टी और गिरिधर ने हमला करने की योजना बनाई थी.

3 आरोपियों के खिलाफ पहले से दर्ज हैं केस
पुलिस कमिश्नर का कहना है कि यह एक हेट मर्डर है. फाजिल मंगलापेटे के रहने वाले थे. उन पर सुहास शेट्टी, मोहन और अभिषेक ने हमला किया था. जिसकी वजह से उनकी जान चली गई. पुलिस आयुक्त ने बताया कि आरोपी सुहास शेट्टी पहले ही आदतन अपराधी हैं. उसके खिलाफ 4 मामले दर्ज हैं. जिनमें एक हत्या का मामला भी शामिल है. जबकि आरोपी अभिषेक के खिलाफ 2 मामले हैं और दीक्षित पर 3 केस चल रहे हैं.

14 दिन की रिमांड मांगेगी पुलिस
मंगलुरु के पुलिस आयुक्त एन शशि कुमार ने बताया कि सभी आरोपियों को जज के सामने पेश किया जाएगा और 14 दिन की पुलिस हिरासत की मांग की जाएगी.  हालांकि वो यह नहीं बता पा रहे हैं कि आरोपियों का संबंध किसी संगठन के साथ है या नहीं. हम पूछताछ करेंगे और सभी जानकारी न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करेंगे. उन्होंने बताया कि 6 आरोपियों में से 3 राउडी शीटर्स हैं.

ऐसे हुआ था फाजिल का कत्ल
28 जुलाई 2022 की रात करीब 8 बजे सूरथकल के कृष्णापुरा कटिपल्ला रोड के पास 23 वर्षीय फाजिल पर 4-5 लोगों ने बेरहमी से हमला कर दिया. इसके तुरंत बाद फाजिल को अस्पताल ले जाया गया था. जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया था. फाजिल की हत्या से पूरे इलाके में तनाव पैदा हो गया था. जिसके मद्देनजर सूरथकल, मुल्की, बाजपे, पनाम्बुर में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है. इलाके में भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है.

(मंगलुरु से शशि का इनपुट)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें