scorecardresearch
 

दिल्लीः लड़कियों की तस्करी करने वाले गैंग का भंडाफोड़, 2 महिलाओं समेत 4 आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने लड़कियों की तस्करी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने 2 महिलाओं समेत 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि लड़कियों को किडनैप कर बेचने के लिए चंडीगढ़ ले जाने की कोशिश की जा रही थी. हालांकि लड़कियां किसी तरह से वहां से भागने में कामयाब रहीं.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

दिल्ली में लड़कियों की तस्करी करने वाले गैंग का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. पुलिस ने इस मामले में 2 महिलाओं समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक साउथ दिल्ली के मस्जिद मोठ इलाके के रहने वाले एक शख्स ने डिफेंस कॉलोनी थाने में शिकायत दी कि उसकी बेटी स्कूल वैन से लगभग 7.30 बजे एंड्रयूज गंज में स्थित अपने स्कूल गई थी. दोपहर करीब दो बजे स्कूल वैन के ड्राइवर ने सूचना दी कि उनकी बेटी वैन से स्कूल नहीं गई है.

पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि शिकायतकर्ता की बेटी और उसके साथ पढ़ने वाली दोस्त भी स्कूल से गायब हैं. पुलिस किडनैपिंग का मामला दर्ज किया. इसके बाद इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए.

8 अगस्त को करोल बाग इलाके में लड़कियों की जानकारी मिली. इसके बाद पुलिस ने उन्हें ढूंढ निकाला. मेडिकल में ये बात सामने आई कि उनके साथ सेक्सुअल असॉल्ट हुआ है. पीड़ित लड़कियों ने बताया कि एक आरोपी उन्हें रोहिणी इलाके के एक घर में ले गया और उनके साथ गलत हरकत की. पुलिस की एक टीम रोहिणी के लिए रवाना हुई और उस घर में पहुंची जहां किडनैपिंग के बाद लापता लड़कियों को रखा गया था. 

पुलिस को यहां बंगाली लाल नाम का शख्स मिला, जिसने पूछताछ में बताया कि वो रुखसाना नाम की महिला के साथ लड़कियों को बेचने का एक सिंडीकेट चलाता है. पुलिस ने जब लड़कियों का बयान लिया तो उन्होंने बताया कि बंगाली लाल वही व्यक्ति है, जो प्रकाश के साथ उन्हें रोहिणी इलाके के घर में ले गया था. जहां उन्हें नशीला पदार्थ पिलाया गया. फिर बंगाली लाल के साथ मौजूद दूसरे व्यक्ति ने सेक्सुअल असॉल्ट किया. 8 अगस्त को लड़कियां किसी तरह से वहां से भागने में कामयाब रहीं. लड़कियों ने पुलिस को बताया कि प्रकाश ने उन्हें बेचने के लिए चंडीगढ़ ले जाने की कोशिश की थी, लेकिन मौका पाकर वो वहां से भागने में कामयाब रहीं और ऑटो से करोलबाग पहुंच गईं.

पुलिस ने लड़कियों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक ले जाने वाले बंगाली लाल और संदीप उर्फ शंकी नाम के दो आरोपियों के साथ रुकसाना और ज्योति को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक ये दोनों महिलाएं भी सेक्सुअल असॉल्ट के दौरान वहीं मौजूद थीं. पुलिस अब इस मामले में लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न करने वाले शख्स की तलाश में जुटी हुई है. जांच के दौरान पुलिस ने IPC की धारा 328/366ए/370/376/506/120बी/34 के साथ ही पॉक्सो एक्ट के तहत भी लगाया है. दोनों महिलाओं को गिरफ्तार कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.


ये भी देखें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें