scorecardresearch
 

बेंगलुरु: मोबाइल एप्स से लोन के मामले में 3 गिरफ्तार, क्राइम ब्रांच को 2 चीनी नागरिकों की तलाश

मोबाइल एप्स के जरिए लोन देने और फिर उनकी उगाही से जुड़े घोटाले में एक्शन तेज हुआ है. बेंगलुरु क्राइम ब्रांच ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

Instant Loan से जुड़े कई मामले आए सामने (सांकेतिक तस्वीर) Instant Loan से जुड़े कई मामले आए सामने (सांकेतिक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मोबाइल एप से लोन लेने का मामला
  • बेंगलुरु में तीन लोगों की गिरफ्तारी

फर्जी मोबाइल एप्स के जरिए लोन बांटने के घोटाले ने हर किसी को चौंका दिया है. अब इस मामले में बेंगलुरु की क्राइम ब्रांच ने एक्शन लिया है. अबतक इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

बेंगलुरु क्राइम ब्रांच का कहना है कि इस मामले में दो चीनी नागरिकों का हाथ भी सामने आया है, उन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले हैदराबाद में एक सुसाइड का मामला सामने आया था, जो कि लोन की किस्त ना चुकाने से जुड़ा था. जिसके बाद मोबाइल एप्स के जरिए लोन लेने और फिर उसकी रकम चुकाने के दबाव की बात सामने आई. 

देखें: आजतक LIVE TV

हैदराबाद में फर्जी एप से लोन के देने के मामले में कई लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जबकि कई बैंक खातों को सीज किया गया है. जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया, उनमें से कुछ बेंगलुरु की ही कंपनियों को लोन एप्लिकेशन भेजते थे जिनके जरिए ये पूरी प्रक्रिया शुरू होती थी. 

इसी बीच रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने भी इंस्टैंट एप से लोन लेने को लेकर आम लोगों को चेताया था. अब इसी तरह का मामला बेंगलुरु में सामने आया, जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने एक्शन लिया. 

RBI ने अपनी चेतावनी में कहा था कि लोग फटाफट लोन लेने के चक्कर में डिजिटल फर्जीवाड़े का शिकार हो रहे हैं, ऐसे में अगर ऑनलाइन किसी साइट या मोबाइल एप से लोन लेते हैं तो सावधान हो जाइए. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें