scorecardresearch
 

एक्शन में NCB की विजिलेंस टीम, समीर वानखेड़े से गवाहों की लिस्ट मांगी, आर्यन खान से भी होगी पूछताछ

एनसीबी की विजिलेंस टीम ने आर्यन खान मामले में समीर वानखेड़े और उनकी टीम पर लगे आरोपों की जांच तेज कर दी है. एनसीबी की एक और टीम मुंबई पहुंच रही है. ये टीम कई लोगों से पूछताछ करेगी.

X
ड्रग्स केस में लगे आरोपों की जांच कर रही है एनसीबी की विजिलेंस टीम. (फाइल फोटो) ड्रग्स केस में लगे आरोपों की जांच कर रही है एनसीबी की विजिलेंस टीम. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • NCB की एक और विजिलेंस टीम मुंबई रवाना
  • आर्यन समेत 12 लोगों से पूछताछ की तैयारी
  • वानखेड़े और उनकी टीम से गवाहों की लिस्ट ली

महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक की ओर से लगाए गए समीर वानखेड़े और उनकी टीम पर आरोपों की जांच एनसीबी की विजिलेंट टीम ने तेज कर दी है. एनसीबी की एक विजिलेंस टीम पहले से ही मुंबई में है और दूसरी टीम आज मुंबई पहुंच रही है.

जानकारी के मुताबिक, ज्ञानेश्वर सिंह की अगुवाई में एक टीम मुंबई के लिए रवाना हो चुकी है. एनसीबी की टीम इस मामले में कई अहम लोगों से पूछताछ करने की तैयारी में है.

बताया जा रहा है कि एनसीबी की टीम सैम डिसूजा के वकील के संपर्क में है. प्रभाकर सैल और मनीष भानुशाली से भी पूछताछ करने की कोशिश हो रही है. इसके साथ ही शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी से भी पूछताछ की जाएगी और उनका बयान दर्ज किया जाएगा.

इसके अलावा इस मामले में सुनील पाटिल जैसे जो भी नए-नए किरदार सामने आ रहे हैं, उनसे भी पूछताछ की जाएगी. किरण गोसावी इस वक्त पुणे पुलिस की हिरासत में है. एनसीबी की टीम पुणे जाकर केपी गोसावी से भी पूछताछ कर सकती है. 

इस मामले में डीलिंग के आरोप भी लग रहे हैं. ऐसे में विजिलेंस टीम उस मौके पर भी जाएगी जहां कथित तौर पर डील हुई. साथ ही 2 अक्टूबर को जिस क्रूज पर रेड मारी गई थी, उसका भी मुआयना करेगी. 

ये भी पढ़ें-- नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े को फिर घेरा, पत्नी की बहन पर लगाए ड्रग्स रैकेट से जुड़े होने के आरोप

इन 12 लोगों से पूछताछ करेगी एनसीबी की टीम

- किरण गोसावी
- प्रभाकर सैल
- पूजा ददलानी
- सैम डिसूजा
- सुनील पाटिल
- मनीष भानुशाली
- मोहित कंबोज
- विजय पगारे
- काशिफ खान
- रंजीत सिंह बिंद्रा
- मयूर गुले
- असलम शेख

आर्यन खान से भी होगी पूछताछ

आर्यन खान मामले में 'जबरन वसूली' के आरोप लगाए जा रहे हैं, लेकिन अभी तक विजिलेंस टीम को कोई ठोस सबूत नहीं मिले हैं. हालांकि, बताया जा रहा है कि इस मामले में आर्यन के खिलाफ केस दर्ज करने में कुछ अनियमितताएं जरूर पाई गई हैं. इसी मामले में आर्यन से पूछताछ की जाएगी.

वानखेड़े और उनकी टीम से गवाहों की लिस्ट मांगी

इतना ही नहीं, एनसीबी की टीम ने समीर वानखेड़े और उनकी टीम से गवाहों की लिस्ट भी मांगी है. सूत्रों ने बताया कि वानखेड़े ने जब से मुंबई एनसीबी को ज्वाइन किया है, तब से जितने भी केस हुए हैं, उन सभी के गवाहों की लिस्ट मांगी है. बताया जा रहा है कि मुंबई एनसीबी ने लिस्ट टीम को दे भी दे ही. विजिलेंस टीम सभी गवाहों की कुंडली खंगाल रही है.

टीम ने नवाब मलिक के दामाद समीर खान केस के आईओ आशीष रंजन से दिल्ली हेडक्वार्टर में लगातार 2 दिन की पूछताछ में लगभग 200 से ज्यादा सवाल पूछे थे. सारे सवाल समीर वानखेड़े और उनकी जांच के बारे में ही पूछे गए थे. वहीं, आर्यन केस में आईओ रहे वीवी सिंह का बयान भी दर्ज किया गया है. उनके क्रूज में ड्रग पार्टी की जानकारी होने से लेकर वसूली के आरोपों पर सवाल किए गए थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें