scorecardresearch
 

हाथरस गैंगरेपः 15 दिन बाद जिंदगी से जंग हार गई पीड़िता, दिल्ली में चल रहा था इलाज

उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप पीड़िता दलित युवती की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई है. चंदपा थाना क्षेत्र की रहने वाली दलित युवती के साथ 14 सितंबर को गैंगरेप की घटना हुई थी.

हाथरस गैंगरेप पीड़िता की हुई मौत (फाइल फोटो) हाथरस गैंगरेप पीड़िता की हुई मौत (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सफदरजंग में इलाज के दौरान मौत
  • 14 सितंबर को हुई थी गैंगरेप की घटना
  • पुलिस ने चारों आरोपियों को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप पीड़िता दलित युवती की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई है. चंदपा थाना क्षेत्र की रहने वाली दलित युवती के साथ 14 सितंबर को गैंगरेप की घटना हुई थी. गैंगरेप के बाद उसके ऊपर जानलेवा हमला किया गया था. इस घटना के बाद विपक्ष से लेकर सेलिब्रिटी तक, सब गुस्से में हैं और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

परिवार से मिली जानकारी के अनुसार, युवती का शव शाम तक गांव लाया जाएगा. उसके बाद उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा. गौरतलब है कि थाना चंदपा क्षेत्र के एक गांव में 19 साल की एक दलित युवती के साथ यह घिनौनी वारदात 14 सितम्बर को तब घटी थी, जब युवती पशुओं का चारा लेने के लिए अपनी मां के साथ खेत पर गयी थी.

क्या है पूरा मामला

आरोप है कि गांव के ही चार दरिदों ने उसे एक खेत में खींचकर गैंग रेप का शिकार बना डाला और हमला करके उसे जान से मारने की कोशिश की गई. युवती गंभीर रूप से घायल हो गई. आनन-फानन में उसे अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया. हालत बिगड़ता देख उसे सफदरजंग रेफर किया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

परिजनों से मिले थे चंद्रशेखर आजाद

इस वारदात से आक्रोशित दलित समाज के लोगों ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया था. पुलिस ने एक-एक करके वारदात के सभी चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इलाके के थानेदार को लाइन हाजिर कर दिया गया है. रविवार को भीम आर्मी व आजाद समाज पार्टी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद पीड़िता से मिलने अलीगढ़ आए थे. 

दरिंदों को फांसी दिलाने की मांग

इस बीच पीड़िता के भाई ने कहा है कि दरिंदों को फांसी दिलानी है. जब तक इंसाफ नहीं मिलता है, तब तक हमें खतरा रहेगा. बसपा सुप्रीमो मायावती इस वारदात पर अपने ट्वीट के जरिये यूपी सरकार पर निशाना साधा चुकी हैं. योगी सरकार ने 10 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है.

गुस्से में बॉलीवुड
इस घटना ने बॉलीवुड सेलेब्स को भी हिला कर रख दिया है. बॉलीवुड एक्ट्रसेजेज कंगना रनौत, स्वरा भास्कर और ऋचा चड्ढा ने घटना की कड़ी निंदा की है. उन्होंने आरोप‍ियों को कड़ी से कड़ी सजा देने के साथ पीड़‍िता को न्याय दिलाने की मांग की है. कंगना रनौत ने कहा कि इन रेपिस्ट को पब्ल‍िक के सामने गोली मार देना चाहिए.

वहीं, स्वरा भास्कर ने कहा, 'हाथरस के घिनौने, दिल को दहला देने वाले सामूहिक बलात्कार की पीड़िता.. एक और निर्भया ने आज सुबह दम तोड़ दिया.. हमारी हैवानियत का कोई अंत नहीं है. हम एक बीमार अमानवीय समाज बन चुके हैं. शर्मनाक. दुःखद'. ऋचा चड्ढा ने गैंगरेप की घटना की निंदा की.

विपक्ष के निशाने पर योगी सरकार
दलित युवती की मौत ने योगी सरकार पर विपक्ष को निशाना साधने का मौका मिल गया है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, शिवसेना की राज्यसभा सदस्य प्रियंका चतुर्वेदी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, आम आदमी पार्टी (आप) नेता संजय सिंह, बसपा अध्यक्ष मायावती ने घटना की निंदा की और दोषियों पर कार्रवाई की मांग की.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें