scorecardresearch
 

UP: शाहजहांपुर में पकड़ी गई 3 करोड़ की अफीम, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में की जाती थी तस्करी

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले (Shahjahanpur Uttar Pradesh) में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दो अफीम तस्करों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 3 करोड़ रुपये कीमत की अफीम बरामद की गई है. फिलहाल पुलिस इस मामले को लेकर पूछताछ कर रही है.

X
पुलिस ने अफीम तस्करी के दो आरोपियों को किया गिरफ्तार. (Photo: Aajtak) पुलिस ने अफीम तस्करी के दो आरोपियों को किया गिरफ्तार. (Photo: Aajtak)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पुलिस ने दो अफीम तस्करों को किया गिरफ्तार
  • मुखबिर की सूचना पर दिया कार्रवाई को अंजाम

यूपी के शाहजहांपुर (Shahjahanpur Uttar Pradesh) में पुलिस को अफीम की एक बड़ी खेप हाथ लगी है. पुलिस ने अंतरराज्यीय अफीम तस्करों के पास से 3 करोड़ रुपये कीमत की अफीम बरामद की है. पकड़े गए तस्कर दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में अफीम की तस्करी (opium smuggling) कर रहे थे. फिलहाल पुलिस पकड़े तस्करों से पूछताछ करने में जुटी हुई है.

दरअसल, थाना कटरा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि उल्हासनगर रेलवे फाटक के पास तस्लीम और शाकिर नाम के अफीम तस्कर ट्रक पर बैठकर पंजाब के लिए जाने वाले हैं. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों अफीम तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए अफीम तस्कर तस्लीम और शाकिर बरेली के रहने वाले हैं. तलाशी लेने पर उनके पास से 3 किलो अफीम बरामद हुई है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 3 करोड़ रुपये आंकी गई है.

बरेली से अफीम खरीदकर करते थे तस्करी

पूछताछ में पता चला है कि पकड़े गए अफीम तस्कर बरेली से अफीम खरीदकर शाहजहांपुर के ढाबे पर पहुंच जाते थे, जहां पंजाब जाने वाले ट्रक पर बैठ जाते थे. इसके बाद अफीम की सप्लाई पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में करते थे. तीन करोड़ की अफीम बरामद होने के बाद पुलिस दोनों अफीम तस्करों से पूछताछ करने में जुटी हुई है. फिलहाल पुलिस अब बरेली के अफीम की थोक बिक्री करने वाले तस्कर की तलाश में जुटी हुई है. पुलिस अधिकारियों के अनुसार, थाना कटरा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी. इस पर पुलिस ने घेराबंदी कर कार्रवाई को अंजाम दिया. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें