scorecardresearch
 

कानपुरः ऑक्सीजन की कालाबाजारी में लिप्त थे कथित पत्रकार, न्यूज चैनल का एमडी-एंकर गिरफ्तार

कानपुर के डीसीपी (क्राइम) सलमान ताज पाटिल ने जानकारी देते हुए बताया कि पनकी इंडस्ट्रियल एरिया में क्राइम ब्रांच और पनकी पुलिस ने पत्रकारिता की आड़ में ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते 4 लोगों को रंगे हाथों पकड़ लिया.

पुलिस ने आरोपी पत्रकार समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया है पुलिस ने आरोपी पत्रकार समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कानपुर पुलिस ने दबिश देकर पकड़े 4 आरोपी
  • मेरठ से लाए थे ऑक्सीजन सिलेंडर
  • कानपुर में लाकर ऊंचे दामों पर बेचे

यूपी में कोरोना महामारी के दौरान ऑक्सीजन और मेडिकल उपकरणों की कालाबाजारी जारी है. ऐसे में कानपुर पुलिस आरोपियों की धरपकड़ में जुटी है. कानपुर पुलिस ने ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करने के आरोप में एक न्यूज़ चैनल के एंकर को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी की पहचान अश्विनी के तौर पर हुई है. वह लोकल न्यूज़ चैनल भारत ए टू ज़ेड का का एमडी भी है. 

कानपुर के डीसीपी (क्राइम) सलमान ताज पाटिल ने जानकारी देते हुए बताया कि पनकी इंडस्ट्रियल एरिया में क्राइम ब्रांच और पनकी पुलिस ने पत्रकारिता की आड़ में ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते 4 लोगों को रंगे हाथों पकड़ लिया. जिसमें भारत ए टू ज़ेड न्यूज़ चैनल का एमडी और एंकर अश्विनी जैन भी शामिल है.

सलमान ताज ने बताया कि ये लोग मेरठ से 2 माह पहले 80-90 ऑक्सीजन सिलेंडर लाए थे. अब ये लोग बड़े सिलेंडर को 55000 रुपये और छोटे सिलेंडर को 35 से 40 हज़ार रुपये में बेच रहे थे.

Must Read: बिजली का बिल भरने से बेटे ने किया इनकार, रिटायर्ड फौजी ने गोली मारकर की हत्या

डीसीपी के मुताबिक ये लोग अब तक कुल 70-80 सिलेंडरों की कालाबाजारी कर चुके हैं. सारे सिलेंडर पनकी इंडस्ट्रियल एरिया में डम्प किए जाते थे. पुलिस इस मामले की सभी कड़ियों को जोड़ने की कोशिश कर रही है. इसलिए जांच पड़ताल जारी है. इस मामले को लेकर थाना पनकी में अभियोग दर्ज किया गया है. 

पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के पास से 4 बड़े और 6 छोटे ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ-साथ एक मारुति वैगनआर संख्या- यूपी78 एजी 8751 और पत्रकारों के आई-कार्ड बरामद किए हैं. आरोपियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें