scorecardresearch
 

गाजियाबाद में ऑक्सीजन की कालाबाजारी करते दो अरेस्ट, 101 सिलेंडर जब्त

गाजियाबाद पुलिस ने दो ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है जो ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी कर रहे थे. इनके पास से 101 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद किए गए हैं.

दोनों आरोपियों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है दोनों आरोपियों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गाजियाबाद पुलिस ने बनाई टीम
  • 101 सिलेंडर किए जब्त किए

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के आगे स्वास्थ्य सुविधाएं एकदम बेबस नजर आ रही हैं. ऑक्सीजन से लेकर रेमडेसिविर की भारी मांग की जा रही है ऐसे में इन दोनों चीजों की कालाबाजारी भी बड़े स्तर पर हो रही है. ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते एक गिरोह को गाजियाबाद पुलिस ने दबोच लिया है. गाजियाबाद पुलिस ने दो ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है जो ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी कर रहे थे. इनके पास से 101 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद किए गए हैं.

इन दो आरोपियों के नाम आकिल सैफी और जावेद मलिक है. ये दोनों ही गाजियाबाद के ही रहने वाले हैं. गाजियाबाद के पुलिस उप महानिरीक्षका वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने ऑक्सीजन की कालाबाजारी कर रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया था. कोतवाली/नंदग्राम/स्वाट टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 24 अप्रैल के दिन इन दोनों अभियुक्तों को दबोच लिया है.

अभियुक्तों के कब्जे से छोटे बड़े कुल 101 ऑक्सीजन गैस सिलेंडर बरामद हुए हैं. अभियुक्तों की गिरफ्तारी तथा बरामदगी के आधार पर थाना कोतवाली पर अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है. दोनों अभियुक्तों के खिलाफ धारा 188/269/270/420 भादवि व 3 महामारी अधि0 व 52/53 आपदा अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव के कारण भारी संख्या में लोग प्रभावित हो रहे हैं, जिनकी जान बचाने के लिए ऑक्सीजन देने की आवश्यकता पड़ रही है. जिससे ऑक्सीजन की भारी मांग उत्पन्न हो गयी है. इस स्थिति का लाभ उठाकर इन लोगों ने कालाबाजारी शुरू कर दी थी. इनमें से आकिल सैफी पुत्र अशरफ अली की उम्र करीब 40 वर्ष है. वहीं जावेद मलिक पुत्र सुलेमान निवासी न्यू प्रेमनगर की उम्र करीब 35 वर्ष है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें