scorecardresearch
 

5 बच्चों के पिता अख्तर शेख ने मुकेश गुप्ता बनकर मंदिर में की हिंदू लड़की से शादी, केस दर्ज

शादी के बाद मुकेश और युवती को एक बेटा हुआ. मुकेश गुप्ता ने पूजा के घर वालों को रेलवे कर्मचारी बताया था. इतना ही नहीं उसने लड़की की नौकरी लगवाने के नाम पर उसके परिजनों से 12 लाख रु वसूले थे. लेकिन 2021 में युवती को पता चला कि शख्स का नाम मुकेश गुप्ता नहीं मोहम्मद अख्तर शेख है. वह 5 बच्चों का पिता है.

X
मुस्लिम युवक ने पहचान छिपाकर की हिंदू लड़की से शादी मुस्लिम युवक ने पहचान छिपाकर की हिंदू लड़की से शादी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 5 बच्चों का पिता है शख्स
  • नौकरी के नाम पर युवती से ठगे 12 लाख रुपये

देश के अलग-अलग राज्यों में लव जिहाद को लेकर सख्त कानून बन रहे हैं. कानून बनाने वाले राज्यों में गुजरात भी शामिल है. इसी बीच गुजरात के सूरत में लव जिहाद का मामला सामने आया है. आरोप है कि 5 बच्चों के पिता अख्तर शेख ने मुकेश गुप्ता बनकर एक हिंदू लड़की के साथ मंदिर में शादी की. जब युवती को हकीकत का पता चला तो उसने अख्तर शेख के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. 

दरअसल, सूरत के डिंडोली में रहने वाली एक लड़की आइडिया कंपनी के स्टोर पर 2018 में नौकरी करती थी. यहां ग्राहक के तौर पर 50 साल का युवक मुकेश महावीर गुप्ता आता था. दोनों के बीच प्यार हो गया. 20 साल की लड़की को 50 साल के मुकेश ने खुद को अविवाहित बताया था. इसके बाद उसने लड़की को शादी के लिए प्रपोज किया. 2019 में दोनों ने सूरत के कड़ोंदरा इलाके में स्थित एक हनुमान मंदिर में रीति रिवाज के साथ शादी की. 

राज खुला तो थाने पहुंची लड़की

शादी के बाद मुकेश और युवती को एक बेटा हुआ. मुकेश गुप्ता ने पूजा के घर वालों को खुद को रेलवे कर्मचारी बताया था. इतना ही नहीं, उसने लड़की की नौकरी लगवाने के नाम पर उसके परिजनों से 12 लाख रुपये वसूले थे. लेकिन 2021 में युवती को पता चला कि शख्स का नाम मुकेश गुप्ता नहीं  मोहम्मद अख्तर शेख है. वह 5 बच्चों का पिता है. उसकी पत्नी भी है. इसके बाद दोनों के बीच झगड़े होने लगे. इसके बाद युवती ने सूरत के डिंडोली थाने में शिकायत दर्ज कराई. हालांकि, पुलिस ने हिंदू संगठनों के दबाव के चलते तीन महीने बाद मामला दर्ज किया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें