scorecardresearch
 

मर्डर केस में पहलवान सुशील कुमार की अग्रिम जमानत अर्जी कोर्ट ने की खारिज

दिल्ली पुलिस ने ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार पर एक लाख का इनाम रखा है. एक पहलवान की हत्या के मामले में सुशील कुमार आरोपी हैं. इस बीच गिरफ्तारी से बचने के लिए सुशील कुमार कोर्ट पहुंचे लेकिन उनकी अग्रिम जमानत की अर्जी कोर्ट ने खारिज कर दी.

X
रेसलर सुशील कुमार (फाइल फोटो)
रेसलर सुशील कुमार (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रोहिणी कोर्ट में लगाई अग्रिम जमानत अर्जी
  • कोर्ट ने जारी किया है गैर-जमानती वारंट

दिल्ली पुलिस ने ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार पर एक लाख का इनाम रखा है. एक पहलवान की हत्या के मामले में सुशील कुमार आरोपी हैं. वह इस मामले में नाम आने के बाद से फरार चल रहे थे. इस बीच गिरफ्तारी से बचने के लिए सुशील कुमार कोर्ट पहुंचे लेकिन रोहिणी कोर्ट ने सुशील कुमार की अग्रिम जमानत अर्जी मंगलवार को खारिज कर दी.

इससे पहले कोर्ट में सुनवाई हुई. पहलवान सुशील के वक़ील ने कोर्ट को कहा कि न तो उनकी तरफ़ से कोई फायरिंग की गई है और मारे गए पहलवान सागर राणा की लोगों की लडाई से कोई लेना देना है, मुझे स्पेशल ड्यूटी पर रखा गया था, खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देने के लिए, मेरे साथ मेरी पत्नी और परिवार भी वहां रहते हैं, मेरी कार भी वहां थी, मुझे इसमें बेवजह फंसाया जा रहा है.


दिल्ली पुलिस ने रोहिणी कोर्ट को बताया था कि उनके पास सुशील कुमार के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं, जिसमें कुछ वीडियो रिकॉर्डिंग की भी जरूरत है. लिहाजा इस मामले में सुशील से कस्टोडियल इंट्रोगेशन जरूरी है.

सरकारी वकील अतुल श्रीवास्तव ने कोर्ट को कहा कि सुशील कुमार की हम इज्ज़त करते हैं, लेकिन जिस साग़र राणा की हत्या हुई है वो भी देश का पहलवानी में प्रतिनिधित्व कर रहा था और खुद जुनियर गोल्ड मेडलिस्ट था और पहलवान सुशील कुमार इस मामले में आरोपी हैं. दिल्ली पुलिस ने कहा कि हमारे पास पर्याप्त सबूत हैं, हमनेंसीसीटीवी फुटेज भी ज़ब्त की है.

दिल्ली पुलिस ने कहा कि इस घटना के वक़्त सुशील वहां मौजूद थे और उनके हाथ में डंडा था, ये पूरा विवाद साग़र के एक महीने का किराया न देने को लेकर था और ये  जगह सुशील की पत्नी की है और  किराया भी उन्हें ही दिया जाना था. वहीं, सुशील के वकील ने कहा कि जि सोनू ने शिक़ायत दर्ज कराई, वो खुद हिस्ट्रीशीटर है.

क्या है पूरा मामला

दरअसर, पहलवान सागर राणा के कत्ल में आरोपी सुशील कुमार अब दिल्ली पुलिस की क्राइम फाइल में मोस्टवॉन्टेड हैं. इसे यूं समझिए कि सुशील कुमार के सिर पर अब एक लाख रूपए का इनाम दिल्ली पुलिस ने रखा था. जो कोई सुशील कुमार का सुराग दिल्ली पुलिस को देगा उसे एक लाख रूपए इनाम मिलेगा, लेकिन अब कोर्ट से अग्रिम जमानत याचिका खारिज हो चुकी है.

इसी केस में पुलिस ने सुशील कुमार के पीए अजय के सिर पर भी 50 हजार रुपये का इनाम रखा है. दो दिन पहले पहलवान सुशील कुमार के खिलाफ दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ने गैर-जमानती वारंट जारी किया था और पुलिस ने इनाम रख दिया.

आपको बता दे पांच मई को छत्रपाल स्टेडियम में 23 साल के पहलवान सागर राणा की हत्या कर दी गई थी. कमरे में कब्जे को लेकर विवाद हुआ था. आरोप है कि हत्या में सुशील कुमार शामिल थे, तभी से वो फरार चल रहे हैं. सुशील कुमार और उनके करीबियों के घर पर छापेमारी की गई, लेकिन सुशीस कुमार का कोई सुराग नहीं मिला था.

दिल्ली पुलिस कई राज्यों में सुशील कुमार की तलाश में घूमी, कुछ दिन पहले सुशार कुमार के हरिद्वार या ऋषिकेश में छिपे होने की खबरें आई थी, लेकिन पुख्ता डिटेल नहीं मिली थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें