scorecardresearch
 

सागर राणा हत्या केस: ओलंपियन सुशील कुमार पर कसा शिकंजा, पुलिस ने एक लाख रुपये का रखा इनाम

सुशील कुमार पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख का इनाम रखा है, जबकि उनके पीए अजय की सूचना देने वाले को 50 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई है. दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में सनसनीखेज हत्याकांड के बाद से ही सुशील कुमार फरार चल रहा है.

X
हत्याकेस में फरार है सुशील कुमार (फाइल फोटो)
हत्याकेस में फरार है सुशील कुमार (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ओलंपियन सुशील कुमार पर एक लाख का इनाम
  • सागर राणा हत्या केस में फरार है ओलंपियन

दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में 23 वर्षीय पहलवान सागर राणा की हत्या के मामले में फरार चल रहे ओलंपिक विजेता सुशील कुमार और उसके साथियों के खिलाफ पुलिस ने इनाम का ऐलान किया है. सुशील कुमार पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख का इनाम रखा है, जबकि उनके पीए अजय की सूचना देने वाले को 50 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई है. दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में सनसनीखेज हत्याकांड के बाद से ही सुशील कुमार फरार चल रहा है. दिल्ली पुलिस लगातार सुशील के ठिकानों पर छापेमारी कर रही थी लेकिन उसे पकड़ने में अबतक नाकामयाब रही है. 

इससे पहले दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ने विश्व विख्यात पहलवान सुशील कुमार के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था. ये वारंट कुछ दिन पहले 23 साल के जूनियर पहलवान सागर की हत्या के मामले में जारी किया गया है. दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में 23 वर्षीय पहलवान सागर राणा की हत्या के मामले में सुशील कुमार आरोपी हैं. वह इस मामले में नाम आने के बाद से फरार चल रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने उनके घर पर भी छापेमारी की थी, लेकिन पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा. बाद में जानकारी सामने आई कि सुशील भागकर हरिद्वार और फिर ऋषिकेश पहुंच गए थे.

दरअसल, ओलंपिक पदक विजेता रेसलर सुशील कुमार हत्या के केस में अब तक फरार है. दिल्ली पुलिस ने दिल्ली सरकार को पत्र लिखकर इस बाबत जानकारी दी थी. पुलिस ने बताया कि सुशील कुमार हत्या और अपरहण के मामले में अभी भी फरार चल रहे हैं. इसलिए कागजी तौर पर दिल्ली सरकार को अवगत कराया गया है. 

और पढ़ें- सागर मर्डर केस: दिल्ली पुलिस को रेसलर सुशील कुमार की तलाश, ताबड़तोड़ छापेमारी

पहलवान सुशील कुमार दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले छत्रसाल स्टेडियम में OSD के पद पर तैनात हैं. पद पर बने हुए हैं सुशील कुमार हत्या और अपरहण के मामले में फरार होने और LOC खुलने के बाद भी दिल्ली सरकार ने सुशील कुमार को उनके पद से अब तक नहीं हटाया है. 

पुलिस के मुताबिक, दिल्ली मे लॉकडाउन के बाबजूद पहलवान सुशील कुमार, लारेंस विश्नोई और काला जखेड़ी गैंग के बदमाशों को लेकर स्टेडियम में दाखिल हुए थे. जहां रेसलर के दो गुटों में मारपीट हुई, जिसमें एक रेसलर की मौत हो गई थी. इसी केस में दिल्ली पुलिस सरगर्मी से सुशील कुमार की तलाश में जुटी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें